danve

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में इस समय राजनीतिक घमासान तेज है, दरअसल विपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार (Vijay Wadettiwar) ने अब अपने ही सहयोगी दल शिवसेना (UBT) के नेता अंबादास दानवे (Ambadas Danve) पर ही बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। 

दरअसल महाराष्ट्र में चल रहे आरक्षण विवाद के बीच बीते शनिवार को विधानसभा में कांग्रेस सदस्य वडेट्टीवार ने संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि, विधान परिषद में उनके समकक्ष शिवसेना (UBT) नेता अंबादास दानवे के मराठा होने के बावजूद अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) प्रमाण पत्र रखते हैं। 

इधर वडेट्टीवार द्वारा लगाए गए आरोपों पर उद्धव गुट के नेता अंबादास दानवे ने कहा, “मेरे पास OBC जाति प्रमाण पत्र नहीं है। यदि वडेट्टीवार ने मुझ पर आरोप लगाए हैं तो वह सबूत भी पेश करें। मेरे खिलाफ लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह से झूठे हैं” दानवे ने आगे कहा कि, “मैं किसी जाति का नेता नहीं हूं और मैंने कभी भी किसी आरक्षित पद का लाभ नहीं उठाया है। जब से मैं पार्षद बना तब से लेकर अब विधान परिषद में विपक्ष के नेता तक मैं ‘ओपन कैटेगरी’से चुना गया हूं।’’

जानकारी दें कि बीते हफ्तों से कई संगठन यह मांग करते हुए अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं कि, आरक्षण उद्देश्यों की पूर्ति के लिए मराठों को OBC में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। वहीं कांग्रेस नेता वडेट्टीवा ने यह भी आरोप लगाया कि, मराठवाड़ा में लगभग 28 लाख लोगों को पैसे के बदले गुप्त तरीके से OBC जाति प्रमाण पत्र दे दिए गए हैं।