Chatur Singh Khalsa

    Loading

    मुंबई:  हर वर्ष की तरह इस साल भी ‘फेस ऑफ द ईयर अवॉर्ड‍्स 2023’ का आयोजन किया जा रहा है, जहां नए और प्रतिभाशाली प्रतिभागियों को सम्मानित किया जाएगा। फैशन की दुनिया में अपना करियर बनाने के इच्छुक कई मॉडल हर वर्ष इस प्रतियोगिता में भाग लेते आए हैं। इस बार इसका आयोजन 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे के मौके पर बांद्रा स्थित सेंट एंड्रयूज ऑडिटोरियम में किया जा रहा है।

    इस ग्रैंड इवेंट के आयोजक और चेयरमैन चतुर सिंह खालसा ने  बताया कि उन्होंने इसकी शुरुआत सन 1997 में की गई थी। उन्होंने बताया, ‘जब मैंने उस शो की शुरुआत की थी, तब अधिकतर फैशन इंस्टीट्यूट अपना इवेंट करते थे और मेरा मकसद ये था कि मैं एक ऐसा सेंट्रल प्लेटफॉर्म तैयार करूं, जहां फैशन से जुड़े सभी इंस्टीट्यूट एक इंटर-कॉलेज इवेंट कर सकें। पहले हमने डिजाइनर ऑफ द ईयर नाम से इसकी शुरुआत की और बाद में 2014 से ‘फेस ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड‍्स की शुरुआत हुई।

    नए टैलेंट्स को देंगे मौका

    उन्होंने बताया कि ‘फेस ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड‍्स के जरिये वो नए टैलेंट्स को मौका देंगे और वे अपने इस शो के लिए प्रतिभागियों से किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि ‘हमारे शो में जीतने वाले ही नहीं बल्कि भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने भी बॉलीवुड जगत में अपने के लिए जगह बनाई है। टीवी की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री अंकिता लोखंडे 5 बार हमारे शो के लिए वॉक कर चुकी हैं। मिस डीवा नेहल चुडासमा ने भी हमारे शो के लिए वॉक किया है।

    टीवी चैनलों पर होगा प्रसारित

    चतुर सिंह खालसा ने जानकारी देते हुए बताया कि उनका ये शो केंद्र सरकार के अंतर्गत कॉपीराइट रजिस्टर्ड है। हमारा ये शो फैशन और मॉडलिंग की दुनिया के उभरते हुए सितारों के लिए एक सुनहरा प्लेटफॉर्म है, जिसका प्रसारण टीवी चैनलों पर किया जाता है।’ उन्होंने कहा कि ‘हमारे देश में कई प्रतिभाशाली लोग मौजूद हैं और ऐसे में कई दफा विजेता को चुन पाना काफी चैलेंजिंग भी हो जाता है।’