Photo - Twitter - @indrajeet8080
Photo - Twitter - @indrajeet8080

Loading

मुंबई : मुंबई (Mumbai) के जोगेश्वरी (Jogeshwari) इलाके में हुआ बड़ा हादसा, चलते ऑटो (Auto) में गिरा लोहे (Iron) का खंभा। एक अंडर कंस्ट्रक्शन इमारत (Under Construction Building) में लगा लोहे का खंभा चलते ऑटो पर गिर गया। जिससे एक महिला और उसके बच्ची की मौत हो गई है। एक्सीडेंटल केस दर्ज कर पुलिस आगे की जांच कर रही है।

खबर मिल रही है कि बिल्डिंग के नीचे से एक ऑटो जा रहा था। तभी अचानक एक लोहे का खंभा चलते ऑटो रिक्शा पर गिर गया। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई और एक बच्ची बुरी तरह घायल हो गई थी। स्थानीय लोगों ने बच्ची को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है। अस्पताल में बच्ची की भी मौत हो गई। इस हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

इलाज के दौरान दोनों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक घटना वेस्टर्न एक्सप्रेस-वे से सटे जोगेश्वरी के सोनार चाल इलाके में घटी है, जहां मलकानी डेवलपर्स के निर्माण का कार्य चल रहा था। पुलिस ने मलकानी डेवलपर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। 

जोगेश्वरी पुलिस आगे की जांच कर रही है

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना करीब शाम करीब 4 बजे की है। एक महिला और उसकी छोटी बेटी रिक्शा में जोगेश्वरी ईस्ट स्टेशन रोड से मेघवाड़ी की ओर जा रहे थे तभी हादसा हुआ। पुलिस घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला रही है ताकि पता लगाया जा सके कि हादसा कैसे हुआ और स्थानीय लोगों से भी जानकारी ली जा रही है। क्या यह यहाँ पहले भी ऐसा हुआ है? क्या यह डेवलपर की कोई गलती है? साथ ही भवन का निर्माण करते समय क्या नियमानुसार विकासकर्ता ने सुरक्षा के उचित प्रबंध किये थे कि नहीं, निर्माण के दौरान किसी को असुविधा न हो? इस संबंध में जोगेश्वरी पुलिस आगे की जांच कर रही है। 

घटना सोशल मीडिया पर वायरल

कुछ दिन पहले जोगेश्वरी में एक ऑटोमेटिक कार पार्किंग लिफ्ट गिर गई थी। उस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इंटरनेट पर लोग अधिकारियों और बिल्डर के खिलाफ एफआईआर के साथ ही सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।