महाराष्ट्र: पूर्व मंत्री अनिल परब के करीबी सदानंद कदम की बढ़ी मुश्किलें, HC ने भेजा ED हिरासत में

Loading

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री और उद्धव ठाकरे गुट के नेता अनिल परब (Anil Parab) के बिजनेस पार्टनर सदानंद कदम (Sadanand Kadam) को 10 मार्च, 2023 को दापोली साई रिसॉर्ट घोटाले (Sai Resort Scam) के सिलसिले में गिरफ्तार (Arrested) किया था। आज कोर्ट ने उन्हें 15 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत (Detained) में भेज दिया है। आपको बता दें कि सदानंद कदम एकनाथ शिंदे गुट के नेता रामदास कदम के छोटे भाई हैं। 

सदानंद कदम को 10 मार्च, 2023 को रत्नागिरी जिले में उनके आवास अनिकेत फार्म हाउस से गिरफ्तार किया गया था। लंबी पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने सदानंद कदम को आज कोर्ट में पेश किया। कोर्ट में पेशी से पहले उनका मेडिकल परीक्षण कराया गया। उन्हें 15 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, अनिल परब के करीबी सदानंद कदम के ऊपर आरोप है कि रत्नीगिरी के दापोली इलाके में स्थित साई रिसॉर्ट को अवैध तरीके से बनाया गया है। सदानंद कदम और अनिल परब दोनों बिजनेस पार्टनर हैं। घोटाले का आरोप बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने लगाया है। 

संजय राउत ने लगाया आरोप 

सदानंद कदम की गिरफ्तारी पर सांसद संजय राउत ने केंद्र और राज्य सरकार पर निशाना साधा, कहा कि यह कार्रवाई बदले की भावना से की जा रही है। विक्रांत घोटाले में किरीट सोमैया को क्लीन चिट मिल गई है। उनकी जांच बंद कर दी गई। ईडी केवल बीजेपी के विपक्षी दलों के खिलाफ कार्रवाई करने जा रही है। विपक्ष द्वारा पीएम को लिखे गए पत्र में महाराष्ट्र से शरद पवार और उद्धव ठाकरे हैं, उस पर तेजस्वी यादव के हस्ताक्षर भी हैं और अब यह कार्रवाई की जा रही है। लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ दो दिनों से छापेमारी चल रही है।