Photo - ANI
Photo - ANI

Loading

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने महाराष्ट्र सरकार में पूर्व मंत्री और उद्धव ठाकरे गुट के नेता अनिल परब (Anil Parab) के बिजनेस पार्टनर सदानंद कदम (Sadanand Kadam) को गिरफ्तार (Arrested) किया है। कदम को दापोली साई रिसॉर्ट घोटाले (Sai Resort Scam) के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि सदानंद कदम एकनाथ शिंदे गुट के नेता रामदास कदम के भाई हैं। कदम को रत्नागिरी जिले में उनके आवास अनिकेत फार्म हाउस से हिरासत में लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम साई रिसॉर्ट मामले में सदानंद कदम से पूछताछ कर रही है। सदानंद कदम मुंबई ईडी कार्यालय पहुंचे है। 

जानकारी के मुताबिक, अनिल परब के करीबी सदानंद कदम के ऊपर आरोप है कि रत्नीगिरी के दापोली इलाके में स्थित साई रिसॉर्ट को अवैध तरीके से बनाया गया है। बताया जा रहा है कि कदम और अनिल परब दोनों बिजनेस पार्टनर हैं। घोटाले का आरोप बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने लगाया है। ईडी के मुंबई ऑफिस में सदानंद कदम से पूछताछ की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी की टीम ने सदानंद कदम को रत्नागिरी स्थित अनिकेत फार्म हाउस से गिरफ्तार किया है। 

ईडी की टीम सदानंद कदम के आवास पर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, रत्नागिरी में साई रिसॉर्ट मामले में सदानंद कदम को समन जारी किया गया था, लेकिन वे ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए, इसीलिए उन्हें अब गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी के नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने ट्वीट कर बताया कि सदानंद कदम के बाद इस मामले में पूर्व मंत्री अनिल परब पर कार्रवाई हो सकती है। उन्होंने ईडी से इस मामले की बारीकी से जांच करने की मांग की है।

सोमैया ने किया ट्वीट

सदानंद कदम की गिरफ्तारी पर किरीट सोमैया ने ट्वीट कर कहा, “अनिल परब का साथी सदानंद कदम को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब क्या होगा तेरा #Anil Parab”।