Devendra
ANI Photo

    Loading

    मुंबई: राज्य के उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) ने  कहा है कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) की तरफ से पेश किए गए बजट ने विकसित भारत की तरफ जाने का मार्ग दिखाया है। यह बजट अमृत काल में सर्वजन हिताय की संकल्पना पर आधारित है। समाज के आखिरी व्यक्ति के हितों का विचार करते हुए बजट में गरीब, मध्यमवर्गीय, किसान उद्योजक और युवाओं सभी का ध्यान रखा गया है।  

    उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा है कि आधारभूत सुविधाओं पर 10 लाख करोड़ रुपए के निवेश से देश में बड़े पैमाने पर रोजगार का निर्माण होने वाला है। 27 करोड़ लोगों का ईपीएफ अंतर्गत आना यह साबित करता है कि पिछले आठ सालों में औपचारिक क्षेत्र में रोजगार बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इस बजट को ग्रोथ बजट, ग्रीन बजट और आधारभूत सुविधावाला बजट भी कहा जा सकता है।   

    शिवसेना (उद्धव गुट) पर साधा निशाना 

    उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने सांसद विनायक राउत की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए शिवसेना उद्धव गुट पर निशाना साधा है।  उन्होंने कहा कि किसान योजना का लाभ 11 करोड़ किसानों को मिलता है। अकेले महाराष्ट्र में ही एक करोड़ किसान इसके लाभार्थी हैं। किसानों को डीबीटी के जरिए पैसा देते हैं। डीबीटी के आंकड़ों में तो गलती नहीं होती है। उनकी सरकर थी उस समय भी एक करोड़ किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे जमा हुए थे। शिवसेना के लोगों को आंकड़े मालुम नहीं हैं। उन्हें बस एक ही आंकड़ा समझ में आता है जो सभी को मालुम है उसे बताने की जरुरत नहीं है।