FIRE
Representative Photo

Loading

मुंबई: मुंबई (Mumbai Fire News) से एक और आग लगने की घटना सामने आ रही है। दरअसल मुंबई के काला चौकी मिंट कॉलोनी (Kala Chowki Mint Colony) इलाके में गैस सिलेंडर विस्फोट (Cylinder Explosion) हुआ है। इस घटना के बारे में शुरुआती जानकारी है कि एक स्कूल में ब्लास्ट हुआ है। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की चार गाड़ियां पहुंच गई हैं।

आज संक्रांति की छुट्टी के कारण स्कूल बंद था, इसलिए सौभाग्य से बड़ा हादसा टल गया। अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इस घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, कालाचौकी मिंट कॉलोनी इलाके में स्थित साईबाबा पथ संकुल स्कूल ( Saibaba Path Sankul School) में छह सिलेंडर फट गए हैं।  संक्रांति की छुट्टी के कारण स्कूल बंद था, इसलिए बड़ा हादसा टल गया। 

स्थानीय लोगों से छह धमाकों की आवाज की जानकारी मिल रही है। दरअसल स्कूल में विवाह भवन, कैटरिंग व्यवसाय है। संभावना है कि सिलेंडर को इसी उद्देश्य से वहां रखा गया था। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। गनीमत ये रही कि यहां किसी भी तरह की जीव हानि नहीं हुई है। 

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मिंट कॉलोनी मोरोरेल स्टेशन के सामने स्थित पांच मंजिला साईबाबा स्कूल में सुबह करीब सवा नौ बजे आग लगी। दमकल की गाड़ियों को फौरन स्कूल भेजा गया और 20 मिनट के भीतर आग पर काबू पा लिया गया।” उन्होंने बताया कि आग भूतल पर एक भंडार कक्ष में लगी जहां गद्दे रखे हुए थे।