'His wife used to beat Saint Tukaram everyday'; Another controversial statement of Bageshwar Baba, BJP, NCP condemned

    Loading

    मुंबई: धीरेंद्र शास्त्री उर्फ बागेश्वर बाबा आए दिन विवाद में फंसते जा रहे है। हाल ही में वे दूसरों के दिमाग को पढ़ने के लिए चमत्कारी शक्तियों का दावा करने के लिए मुसीबत में पड़ गए थे। वहीं, आज फिर एक बार नए विवाद में फंस गए हैं। इसका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में धीरेंद्र शास्त्री यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि, संत तुकाराम महाराज को उनकी पत्नी रोज पीटती थी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद शास्त्री के खिलाफ लोगों द्वारा तीव्र गुस्सा व्यक्त किया जा रहा है। वहीं, बीजेपी की आध्यात्मिक इकाई के साथ-साथ एनसीपी ने भी बागेश्वर बाबा के बयान की निंदा की है। 

    बागेश्वर बाबा ने क्या कहा?

    वीडियो में बागेश्वर बाबा कहते सुनाई दे रहे हैं कि, ‘संत तुकाराम महाराष्ट्र के महात्मा थे। उसकी पत्नी उन्हें रोज पीटती थी। वह आए दिन उन्हें डंडे से पीटती थी। किसी ने उनसे पूछा, तुम्हारी बीवी तुम्हे रोज पीटती है। शर्म नहीं आती। इस पर तुकाराम ने कहा, ‘भगवान की कृपा है कि मुझे ऐसी पत्नी मिली जो मुझे पीटती है। 

    उन्होंने आगे यह भी कहा कि, “उस व्यक्ति ने तुकाराम से पूछा, इसमें भगवान की क्या कृपा है? तब तुकाराम ने कहा,”अगर मुझे एक प्यारी पत्नी मिली होती, तो मुझे भगवान से प्यार नहीं होता और मैं भक्ति में नहीं डूबता। मुझे अपनी पत्नी से प्यार हो जाता। एक अपमानजनक पत्नी होने से मुझे भगवान की सेवा करने और उनके चरणों में राम की भक्ति में खो जाने का अवसर मिलता है।”

    बीजेपी ने की बागेश्वर बाबा से माफी की मांग

    भाजपा की आध्यात्मिक इकाई के आचार्य तुषार भोसले ने बागेश्वर बाबा की निंदा की है। उन्होंने कहा, “बागेश्वर धाम बाबा ने जगतगुरु तुकाराम के बारे में बात करते हुए गलत संदर्भ दिया है। इससे संत तुकाराम महाराज और उनकी पत्नी की छवि खराब हुई है।” भोसले ने बागेश्वर बाबा से माफी की मांग करते हुए कहा, “इसने न केवल वारकरी संप्रदाय बल्कि पूरे महाराष्ट्र का अपमान किया है।”

    सुप्रिया सुले ने की निंदा 

    वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस की नेता और सांसद सुप्रिया सुले ने भी बागेश्वर बाबा के इस बयान की निंदा की। उन्होंने कहा, “अगर बागेश्वर बाबा ने तुकाराम पर आपत्तिजनक बयान दिया है, तो इसे दिखाना बंद करें। मैं भी आध्यात्मिकता में विश्वास करता हूं। लेकिन इसलिए नहीं कि मेरे परिवार के लोग मेरे लिए बुरे हैं। मैं ऐसा इसलिए करता हूं क्योंकि मुझे यह पसंद है।”

    सुप्रिया सुले ने आगे कहा कि, अगर किसी ने संत तुकाराम महाराज के बारे में कुछ भी गलत कहा है तो उसकी सार्वजनिक रूप से निंदा की जानी चाहिए।