ARREST
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार आज यानी गुरूवार को ATS ने प्रतिबंधित संगठन PFI से जुड़े 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। ख़बरों की मानें तो ATS ने यह गिरफ्तारी पनवेल (Panvel) में उनकी बैठक की गुप्त सूचना मिलने के बाद किया। वहीं इस मामले में सभी गिरफ्तार आरोपियों से फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

    मामले पर ATS ने बताया कि महाराष्ट्र ATS को पनवेल में PFI सदस्यों की एक बैठक की खुफिया खबर मिली थी। इसके बाद ATS ने तुरंत मामले पर एक्शन लेते हुए यहां से  PFI के 3 सदस्यों कोगिरफ्तार किया। फिलहाल ATS मामले की जांच कर रहा है। 

    इस तरह महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दल (ATS) द्वारा गिरफ्तार किये गए PFI सदस्यों की संख्या अब 25 से अधिक हो चुकी है। पता हो कि बीते दिनों ATS ने PFI के  जालना जिले की इकाई के पूर्व प्रमुख शेख उमर शेख हबीब (30) को गैर कानूनी गतिविधि (प्रतिषेध) कानून के तहत गिरफ्तार किया था। 

    गौरतलब है कि, बीते महीने मोदी सरकार (Modi Goverment) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) को 5 साल के लिए बैन कर दिया था। पहले इस संगठन पर दिसंबर तक बैन लगाने की तैयारी थी। वहीं PFI के अलावा 8 और संगठनों पर कार्रवाई की गई है।

    इस बाबत जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, PFI के अलावा रिहैब इंडिया फाउंडेशन (RIF), कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (CFI),ऑल इंडिया इमाम काउंसिल (AIIC), नेशनल कॉन्फेडरेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स ऑर्गनाइजेशन (NCHRO), नेशनल वुमंस फ्रंट, जूनियर फ्रंट, एम्पावर इंडिया फाउंडेशन, रिहैब फाउंडेशन, जैसे सहयोगी संगठनों पर भी अब बैन लगाया गया है।