mumbai
Pic: ANI

    नई दिल्ली. नवी मुंबई (Navi Mumbai) में बीते शनिवार तड़के एक आठ मंजिला आवासीय इमारत (Building Collapse) की छतें ढहने से अब 2 व्यक्तियों की मौत हो गई। इस हादसे में आठ लोग घायल हुए थे। जिनमे से अब एक व्यक्ति कि अस्पताल में मौत हो गई है. 

    गौरतलब है कि बीते शनिवार 12 बजकर 50 मिनट पर नेरुल के सेक्टर 17 स्थित इमारत की छठी मंजिल से भूतल तक की छतें ढह गईं थी। शुरुआत में छठी मंजिल के फ्लैट की छत ढही, इसके बाद इसके नीचे की सभी मंजिलों की छतें एक के बाद एक ध्वस्त हो गई थी ।

    खबर मिलने पर स्थानीय दमकलकर्मी और पुलिस बचाव अभियान के लिए तुरंत मौके पर पहुंची। वहीं इस हादसे के बाद मलबे से निकाले गए वेंटेकेश नाडा की अस्पताल ले जाने से पहले ही मौत हो गई, जबकि सात घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। जिनमे से आज एक और व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई.

    गौरतलब है कि BMC के अधिकारियों के मुताबिक छठी मंजिल पर तोड़फोड़ का काम चल रहा था, जिससे छठी मंजिल की छत गिरकर पंचवीं मंजिल की छत से टकराई थी। इसके बाद भूतल तक की सभी मंजिलों की छतें एक के बाद एक गिर गईं। एस अभी बताया जा रहा है कि नवी मुंबई नगर निगम ने पिछले महीने इमारत का संरचनात्मक ऑडिट करने के लिए एक जरुरी नोटिस भी जारी किया था।