local train accident
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ त्योहारी सीजन के चलते लोग जल्द से जल्द ट्रेन द्वारा अपने घरों और परिचितों के पास जाने को लालायित हैं। वहीं अब इन त्योहारों के बीच पश्चिम रेलवे ने अब प्लेटफॉर्म टिकट की दर को 31 अक्टूबर तक 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये करने का निर्णय लिया है।

    मामले पर पश्चिम रेलवे के PRO ने जानकारी देते हुए बताया कि, रेलवे स्टेशनों पर त्योहारी सीजन की भीड़ को देखते हुए और रेलवे परिसर में यात्रियों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए, पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल डिवीजन के कुछ नामित स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की दर को 31 अक्टूबर तक 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये करने का निर्णय लिया गया है।

    वहीं अब नामांकित रेलवे स्टेशन में मुंबई सेंट्रल, दादर, बोरीवली, बांद्रा टर्मिनस, वापी, वलसाड, उधना और सूरत प्रमुख हैं। जहां अब प्लेटफॉर्म टिकट की दर को 31 अक्टूबर तक 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये करने का निर्णय लिया गया है।

    वैसी भी अब त्योहार सीजन का किराया बढ़ाये जाने से यात्रि नाखुश हैं। इस पर कुछ यात्रा करनेवाले यात्रियों का कहना है कि, जिस टिकट के वे 10 रुपये देते थे अब उन्हें इसके लिए दुगनी से ज्यादा कीमत चुकानी होगी यानी 50 रुपये देना होगा। वहीं पश्चिम रेलवे का कहना है कि,प्लेटफॉर्म टिकट में ये वृद्धि अस्थायी है और जल्द ही इसे कम कर दिया जाएगा। हालांकि त्योहार पर किराये में वृद्धि यात्रियों को अब घोर निराश कर रही है।

    गौरतलब है कि, बीते 30 सितम्बर को दक्षिण रेलवे ने 1 अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट का किराया प्रति व्यक्ति 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया था। वहीं इसके पहले, दशहरा उत्सव के बीच, साउथ सेंट्रल रेलवे (SCR) ने हैदराबाद के काचीगुडा में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ा दी थी। यहां भी प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दी गई थी।