mega block

    मुंबई:  मध्य रेल‍वे (Central Railway) मुंबई मंडल के उपनगरीय नेटवर्क पर विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 10.48 बजे से दोपहर 3.36 बजे तक सीएसएमटी (CSTM) से छूटने वाली डाउन स्लो सेवाएं सीएसएमटी और विद्याविहार स्टेशनों (Vidyavihar Stations) के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो भायखला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी। 

    सुबह 10.40 से दोपहर 3.52 बजे तक घाटकोपर से छूटने वाली अप स्लो लाइन सेवाएं विद्याविहार और सीएसएमटी के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जायेंगी और कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला स्टेशनों पर रुकेंगी। सीएसएमटी से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.21 बजे से दोपहर 3.41 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से सीएसएमटी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। 

    मेनलाइन और ट्रांसहार्बर लाइन से होकर यात्रा करने की अनुमति

    ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी और कुर्ला और पनवेल और वाशी के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को सुबह 10 से शाम 4.30 बजे तक मेनलाइन और ट्रांसहार्बर लाइन से होकर यात्रा करने की अनुमति है।

    चर्चगेट-मुंबई सेंट्रल के बीच जम्बो ब्लॉक

    ट्रैक सिग्नलिंग और ओवर हैड उपस्करों के रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे के चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल लोकल स्टेशनों के बीच रविवार को 10.35 से 3.35 बजे तक अप और डाउन धीमी लाइनों पर जम्बो ब्लॉक होगा। सीपीआरओ  सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक अवधि के दौरान अप और डाउन धीमी लाइन की सभी ट्रेनों को चर्चगेट और मुंबई सेंट्रल लोकल स्टेशनों के बीच फास्ट लाइनों पर चलाया जायेगा। ब्लॉक के कारण अप और डाउन दिशा की कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी।