Sanjay Raut
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुंबई से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले में आज मुंबई की PMLA कोर्ट ने शिवसेना (Shivsena) नेता और सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी है।हालांकि फिर अदालत ने धन शोधन मामले में गिरफ्तार शिवसेना के सांसद संजय राउत की जमानत याचिका पर बुधवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया और कहा कि वह नौ नवंबर को निर्णय सुनाएगी।

    राउत को अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उनकी न्यायिक हिरासत नौ नवंबर तक बढ़ा दी। धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) से संबंधित मामलों की सुनवाई करने वाले विशेष न्यायाधीश एम.जी देशपांडे ने कहा कि वह मामले में सह आरोपी प्रवीण राउत की जमानत याचिका पर भी नौ नवंबर को फैसला सुनाएंगे। 

    पता हो कि, संजय राउत को ED ने बीते 1 अगस्त को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल (Patra Chawl) के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया गया था। वहीं  इसके पहले बीते 31 जुलाई को ED ने संजय राउत के घर समेत उनके कई ठिकानों पर छापा मारा गया था और उनके परिवार से भी इस बाबत पूछताछ की थी। वहीं तब इस छापे के दौरान ED ने उनके घर से 11। 50 लाख रुपए की नगदी जब्त की थी।गौरतलब है कि इससे पहले बीते 21 अक्टूबर को कोर्ट ने उनकी न्‍यायिक हिरासत 2 नवंबर यानी आज तक तक के लिए बढ़ायी थी।

    बता दें कि, शिवसेना नेता और सांसद संजय राउत पर भ्रष्टाचार का संगीन आरोप लगा है। मामला मुंबई के पात्रा चॉल के जमीन पर बने फ्लैटों की जगह नए घर बनाने को लेकर हुई गड़बड़ी का है। इस मामले पर ED का कहना है कि इस कांड में बड़े पैमाने पर अवैध तरीकों से रुपयों का लेन-देन किया गया है।