Uddhav
File Photo

    नई दिल्ली/मुंबई. मुंबई से आ रही एक बड़ी कघब्र के अनुसार यहाँ के स्थित बांद्रा-कुर्ला कॉम्पलेक्स (BKC) मैदान में आज शिवसेना रैली (Shiv Sena Rally) कर शक्ति प्रदर्शन करने वाली है। आज होने वाली इस रैली पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई हैं। बता दें किबीते कई दिनों से महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर, हनुमान चालीसा और हिंदुत्व के मुद्दे पर राजनीति हो रही है। 

    आज के रैली में ऐसे भी कयास लग रहे हैं कि CM उद्धव ठाकरे इन सभी मुद्दों पर जवाब देंगे। साथ ही राज ठाकरे, भाजपा और सहयोगी दलों को लेकर भी वे जरुरी बात करेंगे। वैसे भी साल 2019 के हुए चुनावों के बाद CM उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पहली बार इतनी बड़ी जनसभा करने जा रहे हैं। वहीं ये भी माना जा रहा है कि इस रैली के साथ ही आज शिवसेना BMC के चुनाव प्रचार की भी अपनी शुरुआत कर सकती है।

    आज इस रैली के मद्देनजर, शिवसेना के कद्दावर नेता संजय राउत ने कहा, आज 2-2।5 साल बाद इस तरह की रैली मुंबई में होने जा रही है, लाखों लोग इसमें आएंगे। उद्धव ठाकरे का संबोधन सुनेंगे। कौन सी दिशा, कौन सी भूमिका उद्धव ठाकरे लेने वाले हैं, पूरा देश जानना चाहता है। ये ऐतिहासिक और क्रांतिकारी रैली होगी। इसके अलावा संजय राउत ने उद्धव ठाकरे के साथ की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि लगता है फिर से उतरना पड़ेगा मैदान में दोबारा: कुछ लोग भूल गये है।। अंदाज हमारा। जय महाराष्ट्र। आज क्रांतिकारी दिवस।

    वहीं विरोधियों के बारे में आज उनका कहना था कि, कुछ लोग महाराष्ट्र का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं, महा विकास अघाड़ी सरकार को बदनाम करना चाहते हैं, राज्य को अस्थिर करना चाहते हैं। इन सभी प्रश्नों का उद्धव ठाकरे आज करारा जवाब देंगे।” साथ ही हिंदी को लेकर हो रही राजनीति पर उन्होंने कहा कि, हिन्दी देश की भाषा है। एक मात्र भाषा जिसको पूरे देश में मान्यता है, जो पूरे देश में बोली जाती है वो हिन्दी है।।। गृह मंत्री अमित शाह को ये चुनौती स्वीकार करनी चाहिए कि सभी राज्यों में एक भाषा।।। एक देश, एक संविधान, एक विधान, एक निशान और एक भाषा होनी चाहिए।”

    उधर आज CMउद्धव ठाकरे की बीकेसी रैली के मद्देनजर BKC की तरफ आने वाली कई सड़कों को आम लोगों की आवाजाही के लिए बन्द रखा गया है। वहीं पुलिस के मुताबिक इस रैली में महाराष्ट्र भर से लाखों लोग जमा होंगें। इसलिए ट्रैफिक की परेशानी को ध्यान में रखते हुए ये जरुरी कदम उठाया गया है।