mumbai local train, Mumbai, Maharashtra, Local Train, Gujrat
File Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबईकरों (Mumbaikars) की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे (Western Railway) ने 15 डिब्बों की लोकल ट्रेनों की सेवाएं बढ़ाने का निर्णय लिया है। बताया गया है कि 12 जनवरी से 12 डिब्बे की लोकल की अप और डाउन 12 सेवाएं 15 डिब्बे में तब्दील होंगी। सीपीआरओ सुमित ठाकुर (CPRO Sumit Thakur) के अनुसार, इससे प्रत्येक ट्रेन की वहन क्षमता में 25 प्रतिशत की वृद्धि होगी।

    पश्चिम रेलवे के मुंबई उपनगरीय खंड में 15 डिब्‍बे की लोकल ट्रेन की सर्विस 132 से बढ़ कर 144 हो जाएगी, हालांकि फेरियों की कुल संख्या में कोई बदलाव नहीं होगा। 79 एसी लोकल ट्रेनों की सेवाओं सहित कुल 1,383 सेवाएं प्रतिदिन रहेंगी। इस परिवर्तन से यात्रियों को उनकी सुविधा और आराम के लिए अतिरिक्त स्‍थान उपलब्‍ध होगा। पश्चिम रेलवे द्वारा 25 दिसंबर, 2017 को देश में पहली बार एसी लोकल ट्रेन शुरू की गई थी। एसी लोकल ट्रेन बढ़ाने की भी लगातार मांग हो रही है।

    मुंबई मैराथन के लिए स्‍पेशल लोकल

    वहीं रविवार, 15 जनवरी को होने वाले टाटा मुंबई मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की सुविधा के लिए पश्चिम रेलवे की ओर से विरार से चर्चगेट और चर्चगेट से बांद्रा तक दो अतिरिक्‍त धीमी लोकल ट्रेनें चलाई जाएगी। इसके अलावा, ट्रेन संख्या BO 90004 बोरीवली-चर्चगेट जो बोरीवली से 3.50 बजे प्रस्थान करती है, बोरीवली से 5 मिनट पहले  सुबह 3.45 बजे प्रस्थान करेगी।