NIA, chargesheet, reveal, Hindu leader, target, ISIS module Pune
फ़ाइल फ़ोटो

Loading

एनआईए का खुलासा युवाओं का ब्रेन वॉश कर उन्हें आतंकवादी बनाया जा रहा था
हिन्दूवादी नेता थे पुणे आइसिस मॉड्यूल के निशाने पर  
भारत पर शरिया नाफ़िज करने की चल रही थी साजिश
मुंबई : एनआईए (NIA) ने पुणे के आइसिस मॉड्यूल (ISIS module Pune) में अपनी चार्जशीट (Chargesheet) दाखिल कर चुकी है। अब एक एक कर एनआईए की तफ़्तीश बाहर आ रही है। दाखिल आरोप पत्र के अनुसार आइसिस के तथाकथित आतंकियों के निशाने (Target) पर देश के कई हिंदूवादी नेता (Hindu leader) है। जिसकी हत्या करके वो देश का माहौल बिगाड़ने की योजना बना रहे थे। इसके साथ ही इस बात का खुलासा हुआ है कि ये लोग देश में इस्लामी राज्य की स्थापना की साजिश में शामिल थे। इसके लिए बाकायदा युवाओं का ब्रेनवाश करके उन्हें इसी योजना के तहत आतंकी बनाया जा रहा था। 

हिन्दूवादी नेता थे टारगेट

एनआईए के आइसिस मॉड्यूल चार्जशीट में बताया है कि कैसे इन आतंकियों के निशाने पर देश के कई हिंदूवादी नेता टारगेट पर थे। मिली जानकारी के अनुसार इनका मकसद सिर्फ नेता को गोली या बम से उड़ा देने का नहीं था। बल्कि उसकी हत्या के बाद देश में अराजकता के हालात पैदा करना था। इस बिगड़े हालात में और ज्यादा लोगों को आतंक के प्रति आकर्षित करके धीरे धीरे इस्लामी राज्य की स्थापना इनका मूल उद्देश्य था। 
 

जंगल में ट्रेनिंग सेंटर
एनआईए ने आरोप पत्र में कहा कि आतंकियों ने बदला लेने की साजिश रची थी। इसके लिए उन्होंने जंगल में अपना ट्रेनिंग सेंटर खोला था। जंगल में बम का परीक्षण भी इन तथाकथित आतंकियों द्वारा किया गया। महत्वपूर्ण है कि ये लोग IED जैसा खतरनाक बन बना रहे थे। इसके अलावा पुणे शहर के कई हिस्सों में युवाओं का ब्रेनवाश किया जा रहा था। जिसके जरिये उन्हें आतंकवाद की ओर खींचा जा रहा था। यह काम मोहम्मद इमरान, मोहम्मद यूसुफ खान उर्फ मटका, आमिर अब्दुल हमीद, मोहम्मद यूनुस, मोहम्मद याकूब साकी उर्फ आदिल और सलीम खान, अली बड़ौदावाला और साकिब नाचन ने किया था। इन आरोपियों में शाहनवाज शैफुजामा एक माइनिंग इंजीनियर था।