kaveri

Loading

नई दिल्ली. सिविल वॉर से ग्रस्त सूडान से भारतीयों (Indian Rescued From Sudan) को सुरक्षित वापस लाने का सिलसिला अब भी लगातार जारी है। वहीं सूडान में फंसे भारतीयों को Vistara की स्पेशल फ्लाइट से सुरक्षित मुंबई लाया गया है। इसके अलावा IAF C17 विमान से 192 भारतीयों को लेकर पोर्ट सूडान से अहमदाबाद लाया गया है।

वापस आए एक यात्री ने बताया कि, “हम जहां काम करते थे वहां कुछ भी नहीं है। हमारे मैनेजमेंट ने बोला था कि आप रुको लेकिन अगर विवाद फैल जाता तो हम कुछ नहीं कर पाते थे। इसलिए हम वापस आ गए।”

वहीं भारत वापस आए सलीम ने बताया, “हम वहां अपने रिश्तेदारों से मिलने गए थे। हम सूडान में करीब 20 दिन फंसे रहे। हमने जब वहां के दूतावास से संपर्क किया तो उन्होंने हमारा बहुत अच्छे से और जल्दी काम किया है।” इससे पहले भी भारतीयों का 19वां जत्था सूडान से भारत लाया गया था, जिसकी जानकारी MEA प्रवक्ता अरिंदम बागची ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी थी। 

इसके पहले गुजरात के अहमदाबाद से भी एक तस्वीर सामने आई थी, जिसमें लोग अपने परिवार से मिलकर भावुक होते नजर आए थे। वहीं बीते दिन सूडान से बचाकर लाए गए 150 भारतीयों को राजकोट लाया गया थे। 

वहीं मुंबई एयरपोर्ट की तस्वीरें भी सामने आई है। आप देखेंगे कि अपने वतन लौटे लोगों का स्वागत ढोल बजाकर, फूलों की माला पहनाकर और गुलाब देकर किया गया था। गौरतलब है कि, ऑपरेशन कावेरी लगातार आगे बढ़ रहा है और लगभग 3,500 से ज्यादा लोग लोग अब तक भारत पहुंच चुके हैं।”