Police recovered the idol of Panchadhatu stolen from the temple in virar

  • 4 चोर सहित 6 आरोपी गिरफ्तार

विरार. शम्भूनाथ जैन मंदिर (Shambhunath Jain Temple) से 10 दिन पूर्व चोरी हुए 50 वर्ष पुराने (50 Years Old) पंचधातु  (Panchadhatu) के मूर्ति और अन्य कीमती सामानों को विरार पुलिस (Virar Police) के अपराध शाखा की टीम ने बरामद कर लिया है. इस चोरी में शामिल चोरों सहित कुल 6 आरोपियों को टीम ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों की निशानदेही पर कुल 1 लाख 68 हजार के माल बरामद हुए है. गिरफ्तार 4 आरोपियों को पुलिस ने क्षेत्र में लगे सीसीटीवी (CCTV) की मदद से पकड़ा था.

 पूछताछ के दौरान आरोपियों ने टीम को बताया कि उन्होंने चोरी का माल भंगार वालो के हाथ बेचा है. जिसके आधार पर टीम ने दो भंगार वालो को पकड़ा है. पकड़े गए चोरों के खिलाफ कई अन्य चोरी के मामले भी दर्ज है. यह जानकारी नालासोपारा पूर्व के बसंत नगरी स्थित पुलिस उपायुक्त कार्यालय ज़ोन-3 में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान डीसीपी प्रशांत वाघुन्दे ने दी. 

चोरी कर भंगार वाले को बेचा

साथ ही उन्होंने ने बताया कि बीते 15 से 16 दिसंबर के बीच शंभुनाथ जैन मंदिर से अज्ञात चोर लाखों के सामान लेकर फरार हो गए थे. पुजारी की शिकायत पर पुलिस अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर फुटेज के माध्यम से चोरों की तलाश में जुटी थी. जांच के दौरान टीम ने 2 लोगों को विरार पूर्व के कुंभार पाड़ा इलाके से और 2 को विरार पश्चिम के जकात नाका के समीप फुटपाथ से पकड़ा. पूछताछ में चोरों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि उन्होंने चोरी का सारा माल विरार पश्चिम में एक भंगार के दुकानदार के हाथ बेचा है. जिसके आधार पर टीम ने दोनों खरीदार को पकड़कर उनके पास से चोरी का पुरा माल बरामद किया है. यह कार्रवाई अपराध शाखा के पुलिस आयुक्त विजयकांत सागर के मार्गदर्शन में विरार पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक प्रमोद बखाड़, पुलिस हवलदार अशोक पाटिल, प्रदीप टक्के, मनोज चव्हाण, मुकेश तटकरे, मनोज सकपाल, सागर बारवकर और अविनाश पाटिल ने सफलता पूर्वक किया है.