ST BUS

    मुंबई:  पिछले 41 दिनों से चल रही एसटी कर्मचारियों हड़ताल (ST Employees Strike) नरम पड़ने लगी है। राज्य के कई डिपो (ST Depot) से एसटी सेवाएं धीरे-धीरे बहाल हो रही हैं। एसटी कर्मचारी काम पर लौट रहे हैं। परिवहन मंत्री अनिल परब (Transport Minister Anil Parab) की अपील के बाद अब तक लगभग 20 हजार कर्मचारी काम पर लौट चुके हैं।  मंगलवार को निगम ने बताया कि 127 डिपो पर से बसों (Buses) का संचालन शुरू हो गया है। एसटी डिपो पर रौनक लौट रही है, इससे यात्रियों को राहत मिली है। 

    निगम के मुताबिक, सभी डिपो को  शुरू कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि 19,995 एसटी कर्मचारी काम पर लौट आए हैं, हालांकि अभी भी हड़ताल में 72 हजार 271 कर्मचारी हिस्सा ले रहे हैं।

    उपस्थित कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन

    आंदोलन के दौरान हुई बैठक में राज्य सरकार ने कर्मचारियों के वेतन और अन्य भत्तों में वृद्धि  का निर्णय लिया था। परिवहन मंत्री अनिल परब की घोषणा के अनुसार, सरकारी कर्मचारियों की तरह एसटी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता 12% से बढ़ाकर 28% कर दिया गया, आवास भत्ता और अंतरिम वेतन वृद्धि भी दी गई। निगम की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मंगलवार को नियमित कार्य पर मौजूद कर्मचारियों को बढ़ा हुआ वेतन भुगतान कर दिया गया है।