nana patole
File Photo

    मुंबई : महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नाना पटोले (Maharashtra Pradesh Congress Committee President Nana Patole) की नई टीम (New Team) बनने से पहले बिखरने लगी है। ऐसी रिपोर्ट है कि पिछले 10 साल से कई मोर्चों पर प्रदेश प्रवक्ता (State Spokesperson) की जिम्मेदारी संभालने वाले सचिन सावंत (Sachin Sawant) ने अपने पद से इस्तीफा (Resigns) दे दिया है। हालांकि अभी उनके इस्तीफे की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

    सूत्रों के मुताबिक सावंत, अतुल लोंढे को मुख्य प्रदेश प्रवक्ता बनाए जाने से नाराज हैं। लोंढे को पटोले का बेहद करीबी नेता माना जाता है। सावंत के इस्तीफे से पार्टी के अन्दर एक बार फिर गुटबाजी उभर कर सामने आ गई है। प्रदेश अध्यक्ष पटोले ने संगठन के कामकाज में तेज़ी लाने के लिए विभिन्न नेताओं को जिम्मेदारी बांटी थी, लेकिन सावंत के इस्तीफे से सिर मुंडाते ही ओले पड़े की कहावत चरितार्थ होते नजर आ रही है। 

    सावंत को मनाने की कोशिश की जा रही है

    कांग्रेस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सावंत को मनाने की कोशिश की जा रही है। पिछले 10 साल से सावंत, सड़क से लेकर टीवी डिबेट तक बीजेपी के खिलाफ पार्टी की आवाज बुलंद करते रहे हैं, लेकिन इसका क्रेडिट न मिलने से वे नाराज हैं। सावंत का नाम महाराष्ट्र विधान परिषद सदस्य के लिए राज्यपाल को भेजे गए 12 नेताओं में शामिल है, लेकिन अभी तक राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस पर कोई फैसला नहीं लिया है।   

    ये है नई टीम

    नाना पटोले की नई टीम में अतुल लोंढे को प्रदेश कांग्रेस का मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है। वहीं मीडिया कम्युनिकेशन की टीम में प्रदेश प्रवक्ता सचिन सावंत और महासचिव जाकिर अहमद को भी शामिल किया गया है। सुनील देशमुख को संगठन, विभाग और प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दी गई है। अध्यक्ष और अन्य प्रमुख नेताओं के दौरे की योजना बनाने की जिम्मेदारी राज्य महासचिव देवानंद पवार को दी गई है। सोशल मीडिया विभाग का प्रभार प्रदेश महासचिव विशाल मुत्तेमवार को सौंपा गया है।चुनाव की तैयारियों के प्रबंधन की समिति का प्रमुख रमेश शेट्टी को बनाया गया है। ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजन करने की जिम्मेदारी रामहरी रुपनवर को दी गई है। राजनीतिक कार्यक्रमों के नियोजन समिति का प्रमुख हुसैन दलवई को बनाया गया है। आगामी स्थानीय निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर पटोले ने अपने टीम नेताओं को यह अहम जिम्मेदारी दी है।