CM Uddhav Thackeray in Hospital : Maharashtra CM Uddhav Thackeray admitted to hospital, admitted for treatment of neck pain
File

    मुंबई: कोरोना (Corona) की दोनों लहरों में देश के सबसे ज़्यादा प्रभावित राज्यों में शुमार महाराष्ट्र (Maharashtra) में अब हालात सुधर रहे हैं। एक तरफ मुंबई (Mumbai) में अनलॉक (Unlock) की प्रक्रिया के तहत शहर में महाराष्ट्र सरकार ने अब कोरोना पाबंदियों में और भी ढील दे दी है। राज्य सरकार ने रेस्तरां और दुकानों को देर तक खोलने की इजाज़त दे दी है। नई गाइडलाइन (Guidelines) के तहत अब रेस्तरां को रात 10 बजे से बढ़ा कर रात 12 बजे तक खुले रहेंगे और दुकानें रात 11 बजे तक खुली रहने की परमिशन दी गई है।   

    बता दें कि, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने सोमवार को मुंबई में कोविड टास्क फाॅर्स के साथ एक अहम बैठक की है। इस बैठक में शहर में लगातार कम होते कोरोना मामले और शहर में कम होते कोविड डेथ रेट पर भी चर्चा की गई है। इसके साथ ही सीएम ठाकरे ने शहर में लगीं कोरोना पाबंदियों में और भी ढील देने का फैसला किया है।

    उद्धव सरकार ने आगामी 22 अक्टूबर से थिएटर और मल्टीप्लेक्स के साथ एम्यूजमेंट पार्क्स को भी खोलने का बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने पिछले महीने घोषणा की थी कि महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल और ड्रामा थिएटर बीते 22 अक्टूबर से इस शर्त पर फिर से खुल सकते हैं, यदि वे कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक सभी प्रोटोकॉल का पालन भी करें।

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र राज्य सरकार ने इसके संबंध में स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी कर दिया था । माना जा रहा है कि राज्य में कम होते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया था। हाल ही में सरकार ने नियमों के साथ धार्मिक स्थलों को दोबारा शुरू करने की अनुमति दी थी।