Rohit Pawar ED Interrogation

Loading

नवभारत न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई: एनसीपी (शरद पवार गुट) के विधायक रोहित पवार (Rohit Pawar) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को 7 घंटे (Hours) से ज्यादा समय तक पूछताछ (Interrogation) की। ईडी ने यह पूछताछ रोहित की कंपनी बारामती एग्रो कंपनी द्वारा कन्नड़ कोऑपरेटिव शुगर फैक्ट्री के टेकओवर को लेकर की है। एनसीपी विधायक पर आरोप है कि उन्होंने इस शक्कर कारखाना को  50 करोड़ रुपए में खरीदा है, जो बाजार मूल्य से काफी कम है। इस मामले में राज्य सहकारी बैंक को भी कटघरे में खड़ा किया गया है। रोहित, कर्जत-जामखेड विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। 

ईडी कार्यालय के सामने जुटे सैकड़ों समर्थकों
रोहित से होने वाली पूछताछ के पहले उनके सैकड़ों समर्थक मुंबई के एनसीपी ऑफिस के पास जमा हो गए। ईडी कार्यालय एनसीपी के पार्टी दफ्तर के पास है। इन कार्यकर्ताओं ने वहां जम कर शक्ति प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। उनके हाथों में बैनर भी थे। जिसमें आरोप लगाया गया कि इस पूरी कार्रवाई के पीछे पार्टी छोड़ कर महायुति सरकार में शामिल होने वाले डिप्टी सीएम अजित पवार का हाथ है। 

शरद पवार और सुप्रिया ने बढ़ाया हौसला
रोहित का हौसला बढ़ाने के लिए पार्टी अध्यक्ष शरद पवार व सांसद सुप्रिया सुले भी वहां पहुंची। शरद पवार ने रोहित को वाय बी चव्हाण की पुस्तक भेट कर उन्हें अपना आशीर्वाद दिया।  जबकि सुप्रिया की हाथों में देश के संविधान की पुस्तक थी। इससे पहले रोहित ने विधान भवन में जाकर अपना माथा टेका। साथ ही छत्रपति शिवाजी की प्रतिमा का माल्यार्पण करने के बाद ईडी के दफ्तर के लिए रवाना हुए। 

मैं भागने वाला नहीं हूं: रोहित पवार
ईडी पूछताछ से पहले मीडिया से बात करते हुए रोहित पवार ने कहा कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने कहा कि मैं ईडी के सवालों से भागने वाला नहीं हूं। मैंने पहले भी जांच एजेंसी के साथ सहयोग किया है और आगे भी करता रहूंगा। मैं अपनी तैयारी के साथ आया हूं। मुझसे जो भी कागजात मांगे जाएंगे मैं उसे पेश करूंगा। रोहित ने कहा है कि राज्य की जनता सब देख रही है। उन्होंने कहा कि मुझे पार्टी अध्यक्ष शरद पवार और सांसद सुप्रिया सुले का समर्थन प्राप्त है। इसलिए मुझे डरने की कोई जरूरत नहीं है। 

मेरे ऊपर  दबाव बनाने की कोशिश  
ईडी के अधिकारी सिर्फ अपना काम कर रहे हैं। मेरे मन में उनके खिलाफ कोई रोष नहीं है। मैं जांच में पूरा सहयोग करेंगे। लेकिन अगर कुछ लोग मेरे ऊपर दबाव बनाने के लिए काम कर रहे हैं तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि उन्होंने गलत व्यक्ति पर हाथ डाला है। मैं पूरी तरह से निर्दोष हूं। इसलिए मैं जांच एजेंसी के सवालों का जवाब दूंगा। अगर मुझे गिरफ्तार किया जाता है तो मैं क़ानूनी व लोकतान्त्रिक तरीके से अपनी आगे की लड़ाई जारी रखूंगा। (रोहित पवार, राकां विधायक)