SAMEER
File Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: अभिनेता शाहरुख खान (Actor Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले (Cruise Drugs Party Case) में गिरफ्तारी के बाद से ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के जोनल डायरेक्टर रहे समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) विवादों में हैं। अब वह अनिश्चितकालीन छुट्टी पर हैं। आर्यन मामले के बाद समीर वानखेड़े का एनसीबी (NCB) से राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) में तबादला कर दिया गया था। 

    सूत्रों के मुताबिक, वह केवल एक दिन डीआरआई (DRI) के कार्यालय गए थे। उसके बाद से कार्यालय नहीं गए। इसको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, उनके खिलाफ आर्यन मामले में रिश्वत लेने के लगे गंभीर आरोपों की जांच चल रही है।

    1 जनवरी के बाद नहीं लौटे दफ्तर

    आर्यन खान गिरफ्तारी मामले में आरोपों के चलते उनसे जांच वापस ले ली गई थी। फिर उन्हें डीआरआई में फिर से शामिल होने के लिए कहा गया, क्योंकि एनसीबी में उनका कार्यकाल 31 दिसंबर को समाप्त हो गया था। वानखेड़े इस साल 1 जनवरी को चर्चगेट में डीआरआई के क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर हुए और बाद में छुट्टी पर चले गए। वह अभी भी छुट्टी पर हैं।

    चिंकू पठान गिरोह समेत तस्करों पर कड़ी कार्रवाई

    भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) के समीर वानखेडे एनसीबी के जोनल डायरेक्टर थे। इस दौरान वानखेड़े ड्रग्स तस्करों के खिलाफ गहन अभियान चलाया। उन्होंने बॉलीवुड में फैले ड्रग्स सिंडिकेट को तोड़ने का प्रयास किया। उन्होंने नशा विरोधी अभियान के तहत चिंकू पठान गिरोह समेत कई तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की थी।