Sanjay Raut
संजय राउत (फाइल फोटो)

Loading

जलगांव: महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक उठापठक जारी है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) में महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने का सामर्थ्य है क्योंकि उनके पास काफी प्रशासनिक अनुभव है। राउत ने एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के स्पष्ट संदर्भ में कहा कि विभाजन करके कुछ अयोग्य लोग मुख्यमंत्री बन गए। 

शिंदे ने पिछले साल जून में 40 विधायकों के साथ बगावत की थी जिसके कारण राज्य में महा विकास आघाडी सरकार गिर गयी थी। राउत ने पत्रकारों से कहा, ‘‘कौन मुख्यमंत्री बनना नहीं चाहेगा? और अजित पवार मुख्यमंत्री बनने के लिए सक्षम हैं। वह कई वर्षों से राजनीति में हैं और कई बार मंत्री रहे हैं। उनके पास सबसे ज्यादा बार उपमुख्यमंत्री पद पर रहने का रिकॉर्ड है। हर कोई सोचता है कि उसे मुख्यमंत्री बनना चाहिए।”

संजय राउत का यह बयान तब आया है जब एक दिन पहले पवार ने पुणे में एक मीडिया घराने को दिए साक्षात्कार में अपने मुख्यमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा के बारे में पूछे जाने पर कहा था, ‘‘हां, मैं 100 फीसदी मुख्यमंत्री बनना चाहूंगा।” इसके बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा, ‘‘उन्होंने (पवार) पहली बार यह इच्छा नहीं जतायी है इसलिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं हैं।” (एजेंसी इनपुट के साथ)