sanjay raut
sanjay raut pic (ANI)

    Loading

    मुंबई/ दिल्ली: केंद्रीय चुनाव आयोग में एकनाथ शिंदे गुट (Eknath Shinde Faction) की बड़ी जीत हुई है। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को आदेश दिया कि पार्टी का नाम शिवसेना और पार्टी का प्रतीक धनुष-बाण एकनाथ शिंदे गुट द्वारा रखा जाएगा। इस नतीजे को उद्धव ठाकरे गुट (Uddhav Thackeray Faction) के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। चुनाव आयोग के फैसले पर सांसद और उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि देश में लोकतंत्र बचा ही नहीं हैं। सब ग़ुलाम बनकर बैठे हैं, ये लोकतंत्र की हत्या है। 

    चुनाव आयोग के फैसले पर संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे सरकार ने केस को जीतने के लिए करोड़ों रुपए पानी की तरह बहाया है वो पानी कहां तक पहुंचा है ये दिख रहा है। हमें फिक्र करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि जनता हमारे साथ हैं। हम नया चिह्न लेकर जाएंगे और फिर एक बार यही शिवसेना खड़ी करके दिखाएंगे।

    पुणे में मनाया गया जश्न

    वहीं, चुनाव आयोग के फैसले के बाद ही एकनाथ शिंदे गुट को शिवसेना नाम और चिह्न मिलने पर पुणे में जश्न मनाया। शिंदे गुट के कार्यकर्ताओं ने जमकर फटाके फोड़े और लोगों को मिठाई भी खिलाई।

    चुनाव आयोग का फ़ैसला स्वागत योग्य

    वहीं, केंद्रीय चुनाव आयोग के फैसले पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि एकनाथ शिंदे और उनके साथियों को शिवसेना पार्टी का नाम और चुनाव चिह्न देने के चुनाव आयोग का फ़ैसला स्वागत योग्य है। मुझे विश्वास है कि एकनाथ शिंदे और उनके सहयोगी माननीय बाला साहेब ठाकरे की वैचारिक विरासत को आगे बढ़ाने में सफल होंगे।