punjabi colony gtb nagar

    Loading

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में जर्जर इमारतों (Shabby Buildings) के दुर्घटनाग्रस्त होने से लोगों की जान जा रही है। अंटापहिल के जीटीबी नगर (GTB Nagar) पंजाबी कैंप (Punjabi Camp) की  सभी 35 इमारतें भी जर्जर हो गई हैं,  जिसे देखते हुए बीएमसी ने इमारतों को खतरनाक घोषित कर उन इमारतों का बिजली, पानी कनेक्शन काट दिया है, लेकिन इन इमारतों को गिराने को लेकर अब पेंच फंस गया है।  इमारत को खाली करके 10 महीना बीत गया है। बरसात आने वाली है, लेकिन इमारतों को गिराया नहीं जा सका है। इमारतें इसी तरह खड़ी रही तो राहगीरों के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं।  

    इमारतों में बिजली पानी नहीं है, उसके बाद भी कुछ लोग वापस घुस गए हैं जो बीएमसी के लिए चिंता का कारण बन गया है। बीएमसी (BMC) ने इसकी शिकायत अंटापहिल पुलिस (Antop Hill police) में भी दर्ज कराई है। 

     संयुक्त कार्रवाई की अपेक्षा

    बीएमसी सूत्रों के अनुसार, जीटीबी नगर की 35 इमारतें कलेक्टर की जमीन पर बनी है। इसका पूरा डाटा कलेक्टर कार्यालय के पास ही है, लेकिन अभी तक इमारतों के निवासियों का डाटा बीएमसी को उपलब्ध नहीं कराया गया है। जब तक सर्टिफाई डाटा नहीं मिलेगा आगे इमारतों को गिराने की कार्रवाई नहीं हो सकती है। हमें दोनों एजेंसियों के बीच संयुक्त कार्रवाई की अपेक्षा है।