Schools can open completely in Mumbai from March, Aditya Thackeray held an important meeting
Photo:Twitter

    Loading

    मुंबई: कोरोना (Corona) की लहरों के दौरान देश के सबसे अधिक प्रभावित शहरों में से एक रहे मुंबई (Mumbai) में अब हालात बेहतर होते जा रहे हैं। मुंबई में लगातार कोरोना मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। ऐसे में मुंबई में कोरोना पाबंदियों (Corona Restrictions) में भी और ढील देने पर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) विचार कर रही है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) ने शुक्रवार को एक अहम बैठक की है। इस बैठक में मार्च में पूरी तरह से मुंबई में स्कूल खोलने पर चर्चा की गई है। 

    आदित्य ठाकरे ने इस अहम बैठक के बाद ट्वीट करते हुए कहा कि, आज दोपहर, मैंने मुंबई के स्कूलों के लिए मार्च से फिर से शुरू करने के लिए एक बैठक की जिसमें पूर्व-कोविड समय, उपस्थिति, पाठ्यचर्या और पाठ्येतर गतिविधियों, स्कूल बसों के अलावा कुछ आवश्यक कोविड उपयुक्त मानदंडों पर चर्च की। मुंबई में अब कोरोना मामलों में लगातार गिरावट आ रही है।

    उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, स्कूलों को 15 वर्ष और उससे अधिक आयु के छात्रों के लिए परिसर में टीकाकरण शिविर आयोजित करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाएगा। बीएमसी और डॉक्टर, माता-पिता की सहमति से टीकाकरण और कोविड वैक्सीन के लिए पात्र छात्रों के लिए सुरक्षा सुनिश्चित करें। 

    बता दें कि, मुंबई में स्कूल खुलने के बाद ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन पढ़ाई भी चल रही है। कोरोना संकट के कारण पिछले 2 साल से स्कूल बंद होने से पढ़ाई और परीक्षा ऑनलाइन ली जा रही थी।