shinde and devendra

    Loading

     मुंबई: राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis Government) ने आम नागरिकों को दिवाली गिफ्ट (Diwali Gift ) देने का  निर्णय लिया है। सरकारी राशन की दुकानों पर राशनकार्ड (Ration Card) धारकों को 100 रुपए में चीनी ,सूजी, तेल और चना दाल उपलब्ध कराया जाएगा। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में  मंगलवार को मंत्रिमंडल की हुई बैठक में खाद्य और नागरी आपूर्ति विभाग की तरफ से तैयार किए गए प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी। राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने दिवाली के पहले नागरिकों तक सभी वस्तुएं पहुंचाने का निर्देश खाद्य और नागरी आपूर्ति विभाग को दिया है।

     राज्य सरकार के निर्णय के मुताबिक, राशनकार्ड धारकों को सरकारी राशन की दुकानों पर  100 रुपए में एक-एक किलो चीनी ,सूजी, चना दाल और एक लीटर पाम तेल उपलब्ध कराया जाएगा। इसका फायदा 1 करोड़ 70 लाख परिवार मतलब 7 करोड़ लोगों को मिलेगा। मंत्रिमंडल की बैठक में इस योजना के लिए 513 करोड़ 24 लाख रुपए खर्च को मंजूरी दी गयी है। 

    दिवाली के पहले नागरिकों को मिले सभी वस्तुएं 

    राज्य के उप मुख्यमंत्री  देवेंद्र फडणवीस ने खाद्य एवं नागरी आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि दिवाली के पहले नागरिकों तक सभी वस्तुएं पहुंच जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि कहीं से भी किसी तरह की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी ।