Shivaji Nagar police protecting rape accused, Shivaji Nagar, Shivaji Nagar police, Rape Accussed
सांकेतिक तस्वीर

Loading

  • पुलिस दुष्कर्म के आरोपी को बता रही है फरार
  • इलाके में बेख़ौफ़ घूम रहा है आरोपी: पीड़िता 

तारिक खान @नवभारत 
मुंबई: एक तरफ जहां महिलाओं को देवी का दर्जा देने और नारी सशक्तिकरण की बात कही जाती है, वहीं दूसरी तरफ जमीनी हकीकत वास्तव में कुछ और है। गोवंडी के शिवाजी नगर स्थित एक 41 वर्षीय महिला इंसाफ के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के कार्यालय की चौखट पर माथा टेक रही है। लेकिन उसकी फरियाद सुनने वाला कोई नहीं है। बता दें की पीड़ित महिला ने एक 43 वर्षीय व्यक्ति संसार खान के खिलाफ शादी का झांसा देकर पिछले आठ साल से शारीरक शोषण करने का आरोप लगाया है। शिवाजी नगर पुलिस (Shivaji Nagar police) ने मामले की गंभीरता को देखते हुए 17 नवंबर को आरोपी के खिलाफ बलात्कार (Rape) का मामला दर्ज कर लिया है। लेकिन एक माह से अधिक गुजर जाने के बाद भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर पीड़िता ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारिओं से लिखित शिकायत की है। पीड़िता का दावा है कि पुलिस अपराधी (Accussed) को बचाने (Protecting) का काम कर रही है। 

पीड़िता के मामले में नहीं हुई गिरफ्तारी 
गौरतलब है कि पिछले एक माह में शिवाजी नगर इलाके में दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामलों में तेज़ी से इजाफा हुआ है। शिवाजी नगर पुलिस ने अपराधियों पर नकेल कसते हुए उनके खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम किया है। लेकिन पीड़िता के मामले में अभी तक आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है। 

इलाके में बेख़ौफ़ घूम रहा है आरोपी 
पीड़िता का आरोप है की पुलिस आरोपी संसार खान को फरार बता रही है। जबकि आरोपी इलाके में बेख़ौफ़ हो कर घूम रहा है। इससे उसे डर है कि वह कभी भी पीड़िता को नुकसान पहुंचा सकता है। पीड़िता का दावा है कि पुलिस अपराधी को बचाने का काम कर रही है। हालांकि पुलिस का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और आरोपी की तलाश जारी है।