Jitendra Awhad

    Loading

    – अनिल चौहान

    भायंदर: मुंबई (Mumbai) से सटे मीरा-भायंदर (Mira-Bhayander) में झोपड़पट्टी पुनर्वसन प्राधिकरण योजना (SRA) लागू करने की घोषणा राज्य के गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड (Minister Jitendra Awhad) ने की है। यह योजना लागू होने से मीरा-भायंदर की झोपड़पट्टियों में रहने वाली गरीब जनता का पक्का घर का सपना साकार होगा।

    आव्हाड मीरा रोड में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मध्यवर्ती कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने मीरा-भायंदर में एसआरए लागू करने की घोषणा की।  उन्होंने कहा कि अगर इस शहर में एसआरए का कोई प्रपोजल रहेगा तो बिल्डर लाएं, एसआरए उसे पूरा कराने पर विशेष ध्यान देगा।

     म्हाडा के भूखंड होंगे विकसित

    आव्हाड ने कहा कि मीरा-भायंदर में म्हाडा की संपतियां (भूखंड)हैं। उसकी सूची उन्होंने मंगाई है। उसे भी विकसित कराने का काम वे करने वाले हैं। ताकि लोगों को सस्ती कीमत पर घर नसीब हो सके।

    …तो म्हाडा के फ्लैट्स लूटने वालों की ओसी रद्द

    आव्हाड ने चेताया कि म्हाडा स्कीम में बिल्डिंग प्रोजेक्ट तैयार होता है, तो इन्क्लूजिव हाउसिंग के तहत 20 फीसदी फ्लैट म्हाडा को देना होता है, लेकिन महानगरपालिका कमिश्नर ने अभी तक वे फ्लैट्स म्हाडा को सुपुर्द नहीं किए हैं। कई लेआउट में बिल्डिंगों का निर्माण म्हाडा को बिना विश्वास में लिए ही किया गया है। उनमें पांच साल से जो फ्लैट तैयार हैं, वह गरीब जनता के हैं। उन्हें मीरा-भायंदर महानगरपालिका कमिश्नर तत्काल म्हाडा को हस्तांतरित करें। अन्यथा जो लोग फ्लैट लुटे हैं, उनकी बिल्डिंग की ओसी रद्द की जाएगी।