पीएम मोदी को लौटाएंगे उज्ज्वला गैस सिलेंडर

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र महिला कांग्रेस की नेताओं ने गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) के दामों में बढ़ोतरी (Price Hike) के खिलाफ रविवार को राज्यव्यापी आंदोलन करने का एलान किया है। प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष संध्याताई सव्वालाखे ने कहा है कि मोदी सरकार (Modi Government) ने देश की महिलाओं के जीवन में नई क्रांति लाने की बात कह कर उज्ज्वला गैस सिलेंडर (Ujjwala Gas Cylinder) को लांच किया था, लेकिन अब इसकी कीमत न चुका पाने के कारण गरीब महिलाओं को फिर से चूल्हे पर खाना बनाना पड़ रहा है। ऐसे में अब हम सभी महिला मिल कर उज्ज्वला गैस सिलेंडर को वापस पीएम नरेन्द्र मोदी के पास भेजेंगे। 

    शनिवार को तिलक भवन में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सव्वालाखे ने कहा कि ईंधन की बढ़ती कीमतों ने आवश्यक वस्तुओं की कीमतों को बढ़ा दिया है। इस वजह से आम महिलाओं के घर का बजट बिगड़ गया है। उन्होंने कहा कि इसके खिलाफ हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

    पवन यादव की नियुक्ति

    समाज में उपेक्षित तृतीय पंथी समुदाय के लोगों की समस्याओं को हल करने और उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस के तहत एक सेल का गठन किया गया है। इसके अध्यक्ष पद पर पवन यादव को नियुक्त किया गया है। पवन एक कानून स्नातक है, जो मुंबई की अदालतों में वकालत करते हैं और इस समुदाय से जुड़े मुद्दों को हल करने के लिए सारथी फाउंडेशन के माध्यम से काम करते हैं। प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष संध्याताई सव्वालाखे ने पवन का पार्टी में स्वागत किया।