File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. महावितरण की ओर से बकायेदारों और बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ अब कार्रवाई तेज कर दी गई है. खुद आलाधिकारी भी मैदान में उतर गए हैं और बकायेदार ग्राहकों से सीधे संवाद साधकर बिजली बिल जमा करने का अनुरोध कर रहे हैं. मंगलवार को शहर के कई इलाकों में बकायेदारों से बिल की वसूली की कार्रवाई की गई. अभियान के दौरान ही जांच में 14 बिजली चोर भी पकड़ में आए जिनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की गई. वहीं बिल जमा नहीं करने वाले 35 ग्राहकों की बिजली काटने की कड़ी कार्रवाई भी की गई.

    प्रादेशिक संचालक सुहास रंगारी और नागपुर परिमंडल के मुख्य अभियंता दिलीप दोडके खुद ग्राहकों से संवाद साध रहे हैं जिससे कंपनी के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों का हौसला भी बढ़ा है. अभियान के दौरान 27 बकायेदारों ने 9.10 लाख रुपये जमा कर कार्रवाई से खुद को बचाया. बिनाकी उपविभाग में चलाए गए अभियान में 12 ग्राहकों ने 1.18 लाख रुपये बकाया बिल जमा किया. इसी इलाके में जांच के दौरान 14 जगह बिजली चोरी करने का खुलासा हुआ जिनके खिलाफ कार्रवाई की गई.

    जारी रहेगी कार्रवाई

    रंगारी और दोडके शिवाजीनगर, सिरसपेठ, मॉडल मिल चौक, मंगलवारी, बाबुलवन, हिवरीनगर आदि इलाकों में खुद गए और ग्राहकों से संवाद साधकर उन्हें बकाया बिल जमा करने की अपील की. उनकी समस्याओं को भी सुना. अधिकारियों ने ग्राहकों से नियमित बिजली बिल जमा कर महावितरण का सहकार्य करने की अपील की.

    उन्होंने कहा कि महावितरण अपने ग्राहकों को नियमित, अखंडित व गुणवत्तापूर्ण सेवा देने को कटिबद्ध है लेकिन जब तक ग्राहक बिल जमा नहीं करेंगे तो यह संभव नहीं हो पाएगा. अभियान के दौरान 35 बकायेदारों की बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई. लगातार चल रही कार्रवाई से बकायेदारों में हड़कंप मचा हुआ है. आगे भी लगातार कार्रवाई जारी रहने की जानकारी दी गई है.