Road Accident
Representative Image

Loading

नागपुर. रामझूला पर शनिवार देर रात एक भयानक दुर्घटना हुई. तेज रफ्तार लग्जरी कार ने दोपहिया वाहन पर सवार युवकों को उड़ा दिया. इस हादसे में एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया. इस हादसे से परिसर में हड़कंप मच गया. नागरिकों की भीड़ जमा हो गई और कुछ समय के लिए तनाव का वातावरण बन गया. बताया जाता है कि कार महिला चला रही थी और देर रात पार्टी से घर लौट रही थी. मृतकों में नालसाहब चौक निवासी मोहम्मद हुसैन गुलाम मुस्तफा (34) और जाफरनगर निवासी मोहम्मद अतीक मोहम्मद जिया (32) का समावेश है. पुलिस ने देशपांडे लेआउट निवासी रितीका उर्फ रितू दिनेश मालू (39) और वर्धमाननगर निवासी माधुरी शिशिर सारडा (37) के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पुलिस के अनुसार हुसैन और अतीक रात 1.30 बजे के दौरान अपने दोपहिया वाहन क्र. एमएच.37-क्यू.2948 पर जाफरनगर से मोमिनपुरा की ओर जा रहे थे. रामझूला पर पीछे से तेज रफ्तार में आई मर्सडीज कार क्र. एमएच.49-एएस.6111 ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर इतनी तेज थी कि हुसैन और अतीक गाड़ी के साथ काफी दूर तक घिसटते गए. हुसैन के सिर पर गंभीर चोट लगी. अतीक भी बुरी तरह जख्मी हो गया. वाहन चला रही महिला ने कुछ दूरी पर गाड़ी रोक दी. देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा होने लगी. हादसे को लेकर नागरिकों में रोष था. लोगों का गुस्सा देख दोनों घटनास्थल से चली गईं. मौके पर मौजूद लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. दोनों जख्मियों को उपचार के लिए मेयो अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर ने जांच करते ही हुसैन को मृत घोषित कर दिया. अतीक को भी गंभीर चोटें आई थी और हालत भी चिंताजनक बनी हुई थी. देर रात उसे मेडिकल के ट्रामा सेंटर में शिफ्ट किया गया. 

हादसे के बाद तहसील थाने में सैकड़ों की संख्या में लोग जमा हो गए और दोनों महिलाओं पर कार्रवाई की मांग करने लगे. माहौल तनावपूर्ण हो गया. पुलिस ने नागरिकों को भरोसा दिलाया कि कार चालक को अरेस्ट कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पहले यह स्पष्ट नहीं था कि असल में गाड़ी कौन चला रहा था. पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. कुछ समय बाद दोनों महिलाएं तहसील पुलिस थाने पहुंचीं. रितू ने पुलिस को बताया कि गाड़ी वो चला रही थी. पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

रविवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया. अदालत ने उन्हें जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए. जानकारी के अनुसार रितू और माधुरी शनिवार रात सीपी क्लब में आयोजित एक पार्टी में हिस्सा लेने गई थीं. वहीं से वापस लौट रही थीं और रामझूला पर उनका गाड़ी से नियंत्रण छूट गया. घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं गरम हैं. नागरिकों ने पुलिस को बताया था कि कार चलाने वाली महिला शराब के नशे में थी. तहसील के थानेदार संदीप बुवा ने बताया कि रितू का ब्लड सैंपल लिया जा चुका है. सोमवार को इसकी फॉरेंसिक जांच करवाई जाएगी. यदि शराब के नशे में होने का खुलासा हुआ तो पुलिस धारा बढ़ा सकती है. वहीं रविवार की शाम उपचार के दौरान अतीक की भी मौत हो गई.