Vehicles theft

Loading

नागपुर. मध्य प्रदेश के सिवनी से नागपुर आकर वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाली एक गैंग को वाड़ी पुलिस ने पकड़ा. एक के बाद एक आरोपियों ने कार सहित 32 वाहनों की चोरी करने की जानकारी दी. निकट भविष्य में पुलिस को इतनी बड़ी सफलता नहीं मिली थी. पुलिस ने आरोपियों से 32 वाहन जब्त किए. कुछ वाहन आरोपियों के पास मिले लेकिन ज्यादातर वाहन आरोपियों ने मध्य प्रदेश में लोगों को अलग-अलग कारण बताकर बेच दिए थे. पकड़े गए आरोपियों में बरगट, सिवनी मध्य प्रदेश निवासी शैलेंद्र सूरज प्रसाद नायक (27), राजेश छत्रपाल भलावी (27) और मनेश उर्फ बंटी राजकुमार बिसेन (23) का समावेश है.

पिछले कुछ समय से वाड़ी के बाजार क्षेत्र में दोपहिया वाहन चोरी की वारदातें बढ़ गई थीं. लगातार हो रहीं वारदातों की रोकथाम के लिए पुलिस 2 महीनों से लगातार अपने खबरियों से निगरानी करवा रही थी. जांच के दौरान जानकारी मिली कि शहर से चोरी होने वाले दोपहिया वाहन मध्य प्रदेश में बेचे जा रहे हैं. एक टीम तुरंत सिवनी रवाना हुई. जाल बिछाकर पुलिस ने शैलेंद्र और राजेश को गिरफ्तार किया. दोनों ने बंटी के साथ मिलकर वाहन चोरी करने की जानकारी दी.

तीनों आरोपियों को हिरासत में लिया गया. आरोपियों ने पिछले कुछ महीनों में 30 से ज्यादा वाहन चोरी करने की जानकारी दी. कुछ वाहन आरोपियों के पास ही मिल गए. अन्य वाहन आरोपियों ने अलग-अलग लोगों को आर्थिक तंगी का हवाला देकर 7 से 8 हजार रुपये में बेच दिए थे. पुलिस ने वाड़ी थाना क्षेत्र से चोरी हुए 11, गिट्टीखदान के 1, न्यू कामठी और यशोधरानगर से चोरी हुए 1-1 वाहन जब्त किए. इसके अलावा भी आरोपियों के पास मध्य प्रदेश में रजिस्टर वाहन मिले.

कुछ वाहन आरोपियों ने नागपुर और ग्रामीण क्षेत्र से चोरी किए हैं लेकिन उनका कोई रिकॉर्ड नहीं मिला. वाड़ी पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि यदि उनके वाहन चोरी हुए हैं तो दस्तावेजों के साथ थाने में संपर्क करें. डीसीपी जोन 1 अनुराग जैन और एसीपी प्रवीण तेजाले के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर प्रदीप रायण्णावार, विनोद गोडबोले, पीएसआई गणेश मुंढे, हेड कांस्टेबल प्रमोद गिरी, प्रवीण फलके, प्रमोद सोनोने, सतीश येसनकर और हेमराज बेराल ने कार्रवाई को अंजाम दिया.