Crime

    Loading

    नागपुर. नागपुर मुंबई रेलवे लाइन पर गुरुवार को एक प्रेमी युगल ने दौड़ती ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली थी. हालांकि इन दोनों की पहचान करने के लिए पुलिस ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया और आखिरकार 24 घंटों की जांच पड़ताल के बाद इन दोनों की पहचान हो सकी. मृतकों में बाबा फरीद नगर, मानकापुर निवासी जितेंद्र कांशीराम नेवारे (32) और तुमखेड़ा जिला गोंदिया निवासी स्वाति पप्पू बोपचे (18) बताई जा रही है. 

    पत्नी ने छोड़ दिया था घर

    जितेंद्र की शादी हो चुकी है और एक साल पहले उसकी पत्नी उसे छोड़कर अपने मायके रहने चली गई है जिसके बाद वह अपनी मां के साथ अकेला रह रहा था. वह एक मिनरल वाटर कंपनी की गाड़ी चलाता था. मृतक स्वाति रिश्ते में उसकी भतीजी थी. इसलिए वह कभी-कभी उनके घर मेहमान बनकर रहती थी. इसी बीच इन दोनों में प्यार हो गया लेकिन चूंकि उनके रिश्ते को पारिवारिक और सामाजिक स्वीकृति नहीं मिलेगी, इसी बात को लेकर उन्होंने ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली थी. कुछ दिन पहले जितेंद्र स्वाति से मिलने गोंदिया गया था. वह 30 अगस्त को नागपुर लौटा. उसके बाद 31 अगस्त (बुधवार) को स्वाति भी नागपुर आ गई. एक दिन वे दोनों साथ रहे. गुरुवार सुबह अचानक दोनों घर से निकल गए. उसके बाद सुबह 8 बजे के दौरान उनके दोनों के मोबाइल आउट ऑफ रीच हो गए थे. जितेंद्र की मां को इस बारे में कुछ पता नहीं था, इसलिए उन्होंने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत भी दर्ज नहीं कराई. 

    मोबाइल डाटा से हुई पहचान

    हिंगना पुलिस को मौके पर मृतक जितेंद्र के मोबाइल का मदर बोर्ड मिला था तकनीकी व साइबर विभाग की मदद से मोबाइल का डाटा निकाला गया. जिसके बाद इसमें मिली जानकारी के आधार पर थानेदार विशाल काले ने खुद कुछ कर्मचारियों के साथ मानकापुर इलाके में जितेंद्र के घर की तलाश ली. जितेंद्र की मां लक्ष्मी नेवारे को अपने साथ ले गए उन्होंने मृतक की पहचान की. लड़की के स्वाति होने की सूचना मिलते ही उसके माता-पिता को गोंदिया में सूचना दी गई. थानेदार काले ने बताया कि उसके माता-पिता शनिवार को गोंदिया से पहुंचेंगे.