Nagpur Corona Update

    • 55 नये केसेस
    • 19 ग्रामीण में 
    • 34 सिटी में मिले 
    • 154 कुल एक्टिव केस 

    नागपुर. कोरोना संक्रमितों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है. शुक्रवार को जहां 43 संक्रमित मिले थे, वहीं शनिवार को संख्या बढ़कर 55 हो गई. डॉक्टरों की मानें तो इस माह संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ेगी लेकिन समय पर औषधोपचार से अस्पताल में भर्ती होने की नौबत से बचा जा सकता है. इसकी मुख्य वजह इस बार संक्रमितों में लक्षण कम ही दिखाई दे रहे हैं. माह के अंतिम सप्ताह से स्कूल शुरू हो जाएंगे. उससे पहले कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या ने प्रशासन की भी चिंता बढ़ा दी है.

    प्रशासन के निर्देश के बाद जिले में टेस्टिंग बढ़ा दी है. शासकीय और निजी अस्पतालों में भर्ती सभी संदिग्ध मरीजों की टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है. अब तक कोरोना जांच नहीं की जा रही थी. इस वजह से भी संक्रमित सामने नहीं आ रहे थे. सिटी के डॉक्टरों की मानें तो टेस्टिंग बढ़ने से मरीजों की संख्या भी बढ़ेगी लेकिन अब तक देखने में आ रहा है कि अधिकांश संक्रमितों में लक्षण कम ही दिखाई दे रहे है. मामूली सर्दी, जुकाम के लक्षण अधिक है. 

    टेस्टिंग में आई तेजी

    जिले में चौबीस घंटे के भीतर 2,447 नमूनों की जांच की गई. इसमें 55 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इनमें 19 ग्रामीण और 34 सिटी में मिले. जबकि 2 संक्रमित अन्य जिलों के है. हालांकि इस बार स्थिति गंभीर तो नहीं लग रही है लेकिन एक्टिव केसेस बढ़ने से संक्रमण फैलने की संभावना इनकार नहीं किया जा सकता. फिलहाल जिले में 154 एक्टिव केसेस हैं. डॉक्टरों का कहना है कि होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमित सावधानी अवश्य बरते. जल्द ही बारिश शुरू हो जाएगी. इस हालत में संक्रमण एक बार फिर गति पकड़ सकता है.