Crime
फाइल फोटो

Loading

नागपुर. लूटपाट कर फिरौती मांगने के मामले में पकड़े गए चर्चित मुश्ताक उर्फ मुन्ना अहमद पटेल (48) ने मेडिकल जांच के दौरान पुलिसकर्मी के साथ मारपीट कर भागने का प्रयास किया. पुलिसकर्मी का गला दबाकर जान से मारने की कोशिश की और 2-3 लोगों को दांत से काट दिया. बाद में खुद सिर पटककर अपने आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की.

पुलिस ने उसके खिलाफ हत्या का प्रयास, सरकारी काम में बाधा निर्माण करने और आत्महत्या का प्रयास करने सहित विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. ज्ञात हो कि 3 दिन पहले मुन्ना पटेल ने एक वकील पर हमला किया था. उससे फिरौती मांगी थी और चेन छीनकर भाग गया था. इस मामले में सदर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. पीसीआर खत्म होने पर उसे दोबारा न्यायालय में पेश करना था. सदर थाने के हेड कांस्टेबल राजेश कोचे, मोहनसिंह ठाकुर, धनपत मंझरेटे, राजेंद्र वानखेड़े और मेघा उसे चिकित्सा जांच के लिए मेयो अस्पताल ले गए.

मुन्ना ने वहां मौजूद डॉक्टर से जांच करवाने से इनकार कर दिया और बड़े डॉक्टरों को बुलाने को कहा. इनकार करने पर उसने डॉक्टर के साथ गालीगलौज शुरू कर दी. ठाकुर और अन्य पुलिसकर्मी उसे बरामदे में ले गए. वहां समझाने का प्रयास करते समय मुन्ना ने धनपत को धक्का देकर रस्सी खोली और भागने का प्रयास किया. पुलिस ने उसे दबोच लिया. उसे मेयो पुलिस बूथ ले जाया गया. वहां दोबारा मुन्ना ने दांत से धनपत के हाथ पर काट दिया. गुप्तांग पर लात मारी. ठाकुर ने उसे रोकने की कोशिश की. उसने दोनों हाथों से ठाकुर का ही गला दबा दिया.

मेयो अस्पताल में तैनात एमएसएफ के जवान भी मदद के लिए आ गए. मुन्ना उन्हें भी दांतों से काटने लगा. अपना सिर जमीन पर पटकने लगा और झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी. किसी तरह पुलिस ने उसे काबू में किया. मुन्ना के खिलाफ अब तक 8 से 9 मामले दर्ज हैं. वह लोगों को ब्लैकमेल करके रुपयों की डिमांड करता है. इसके पहले भी वह सरकारी कर्मचारियों पर हमला कर चुका है.