गैरेज से प्रतिबंधित प्लास्टिक का जखीरा जब्त, NDS ने की कलमना में सख्त कार्रवाई

    Loading

    • 240 किलो प्लास्टिक पन्नियां बरामद

    नागपुर. गुरुवार की दोपहर कामठी रोड पर कलमना परिसर में उस समय कुछ देर के लिए खलबली मच गई जब एनडीएस के जवान कार्रवाई के लिए पहुंच गए. हमेशा की तरह एनडीएस की पूरी टीम ही यहां पहुंची थी. कई लोगों को एक साथ यूनिफार्म में देखकर ही लोगों में कानाफूसी शुरू हो गई. इसी बीच दस्ते ने हरीश जैन के मेसर्स भक्ति गैरेज पर छापामारी की. यहां छानबीन करने पर दस्ते ने 240 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक पन्नियों का जखीरा जब्त किया.

    दस्ते को गैरेज में प्रतिबंधित प्लास्टिक पन्नियां भारी मात्रा में होने की भनक लगी थी. सटीक जानकारी मिलने पर दस्ते ने छापामारी की. हालांकि शुरुआत में गैरेज के कर्मचारियों ने काफी आनाकानी की लेकिन दस्ते द्वारा छानबीन किए जाने के बाद पूरा माल बरामद हो गया. इसके बाद दस्ते ने गैरेज मालिक के खिलाफ जुर्माना की कार्रवाई की. 

    आंभोरे नर्सिंग होम पर जड़ा जुर्माना

    एनडीएस दस्ते ने सिटी के अलग-अलग जोन में भी प्रतिबंधित प्लास्टिक पन्नियों के लिए कार्रवाई की. इसके अलावा धंतोली जोन में सामान्य कचरे में बायोमेडिकल वेस्ट मिलाकर निपटारा होने की जानकारी उजागर होने पर डॉ. पुष्पा आंभोरे के मेसर्स आंभोरे नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई की गई. जोन के सहायक आयुक्त के निर्देशों के अनुसार डॉक्टर पर इसके लिए 20,000 रुपए का जुर्माना लगाया गया. गुरुवार को दस्ते ने 8 प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई कर कुल 60,000 रुपए का जुर्माना वसूला.