Ration Shop
File Photo

Loading

नागपुर. क्राइम ब्रांच की यूनिट-5 ने बेलतरोडी थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए राशन के चावल की कालाबाजारी करते हुए ट्रक ड्राइवर को पकड़ा. उसके ट्रक में 663 बोरे चावल यानी कुल 36,500 किग्रा चावल जब्त किया गया. इसकी कीमत 10,31,125 रुपये बताई गई. पुलिस ने उक्त चावल और ट्रक समेत कुल 50,31,125 रुपये का माल जब्त किया.

पुलिस ने आरोपी ट्रक ड्राइवर सोनखेड, जिला नांदेड़ निवासी शेख शदुल बाबूमिया (25) को हिरासत में ले लिया. जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त मिली कि ट्रक (एमएच26/बीडी-9267) में राशन के अनाज की कालाबाजारी की जाने वाली है. सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की यूनिट-5 ने खापरी नाका के पास फिल्डिंग लगा दी.

शाम करीब 4.30 बजे उक्त नंबर के ट्रक को वर्धा रोड स्थित खापरी नाके पर रोका गया. पूछताछ में ट्रक ड्राइवर शेख ने बताया कि वाहन में गेहूं भरा है. तलाशी लेने पर ट्रक में चावल के बोरे भरे मिले जो राशन की दूकानों पर गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वालों को वितरित किया जाता है.

अधिक कड़ाई से पूछने पर उसने बताया कि यह माल न्यू मोंढा, जिला नांदेड़ निवासी हरीश राजमोरे तक पहुंचाया जा रहा था. पुलिस ने हरीश के खिलाफ भी मामला दर्ज कर तलाश शुरू की है. यह कार्रवाई पीआई भिरे, थारकर, ठाकुर, रोटे, लोही, टाकलीकर, भक्ते, चव्हाण आदि ने की.