mayawati
मायावती (फाइल फोटो )

Loading

नागपुर. नामांकन के बाद शहर व जिले में केवल महायुति व महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवारों का चुनाव प्रचार ही जोरों से नजर आ रहा था लेकिन अब बसपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं में भी भारी उत्साह व जोश नजर आ रहा है क्योंकि पार्टी प्रमुख मायावती अपने उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार के लिए आ रही हैं. उनकी सभा 11 अप्रैल को दोपहर 3 बजे उत्तर नागपुर के बेझनबाग मैदान पर होगी. बसपा ने राज्यभर की सभी 48 सीटों पर अपने स्वतंत्र उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारे हैं.

नागपुर जिले की दोनों सीटों पर नागपुर से योगेश लांजेवार और रामटेक से संदीप मेश्राम को उम्मीदवारी दी गई है. दोनों ही उम्मीदवारों और उनके समर्थकों में मायावती के आने से नई ऊर्जा का संचार हुआ है. वे भी अब पूरे जोश से प्रचार में जुट गए हैं. पाटी के प्रदेश मीडिया प्रभारी उत्तम शेवडे ने दावा किया कि मायावती की सभा से बसपा का सोया हुआ कैडर वोट जागने वाला है और जो वोट अन्य पार्टियों की ओर डायवर्ट होते रहे हैं वे भी वापस लौटेंगे.

कैडर वोट की होगी वापसी
यूपी सहित पूरे देश में बसपा के वोट का प्रतिशत घटता जा रहा है. पार्टी प्रमुख मायावती ने अपने भांजे को पार्टी के संभावित चेहरे के रूप में सामने किया है. उन्होंने महाराष्ट्र की सभी 48 सीटों पर उम्मीदवार दिये हैं. पार्टी में फिर से जान फूंकने के लिए वे खुद प्रचार-प्रसार के लिए मैदान में उतर रही हैं. नागपुर की सभा में राष्ट्रीय समन्वयक व महाराष्ट्र प्रदेश मुख्य प्रभारी सांसद राम गौतम, नितिन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष परमेश्वर गोणारे सहित उम्मीदवार उपस्थित रहेंगे. बसपा के पूरे जोश से मैदान में आने से दूसरी पार्टियों का वोट प्रतिशत भी गड़बड़ा सकता है.