Parking Issue in Wardha

    Loading

    नागपुर. शहर में आपली बस के बूथ अवैध पार्किंग के कब्जे में आ गए हैं. इनके आगे लोग अपनी फोर व्हीलर गाड़ियों को खड़ा कर देते हैं. इसके कारण आपली बस को बीच सड़क पर रोककर सवारियां बिठानी पड़ रही है. इससे कई बार सड़क पर जाम की स्थिति बन जाती है. इसके साथ ही निजी बस संचालक भी किसी भी जगह अपनी बसें सड़क किनारे खड़े करके जाम को निमंत्रण देते हैं. मामले में सबसे रोचक पहलू यह है कि जिम्मेदार अधिकारियों को इस बात का पता होने के बाद भी कोई भी इस दिशा में कार्रवाई नहीं कर रहा.

    बता दें कि अतिक्रमण ने पूरे शहर में अपने पांव पसार लिए हैं. शायद ही ऐसा कोई एरिया हो जहां अतिक्रमण का साम्राज्य न हों गांधी बाग इलाके में तो कुछ दबंगों ने सड़क पर पार्किंग स्थल बनाकर लोगों से वसूली करना भी शुरू कर दी है. जबकि यहां से एक पुलिस चौकी चंद कदमों की दूरी पर है.

    इसका खामियाजा जाम के रूप में उठाना पड़ता है आम आदमी को सड़कें के दोनों तरफ गाड़ियां पार्किंग होने के कारण सड़क की चौड़ाई महज 5से 6 फीट रह जाती है. जिससे दोनों साइड के ट्रैफिक को गुजरने में दिक्कत होती है. कई बार गाड़ियां आपस में टकराने से झगड़े की नौबत भी आ जाती है. इस मामले में स्थानीय प्रशासन पूरी तरह मौन साधे बैठा है. 

     कार्रवाई के बाद यथा स्थिति 

    सड़कों के किनारे लगे अतिक्रमण को मनपा की टीम हटाती जरूर है लेकिन चंद मिनटों बाद वही स्थिति फिर से निर्मित हो जाती है. यह टीम भी सीताबर्डी जैसे चुनिंदा इलाकों में ही सक्रिय रहती है. दूसरी जगह जैसे अजनी स्टेशन रोड, गांधीबाग, फुटाला तालाब, तेलंगखेड़ी रोड सहित करीब 50 से अधिक इलाके हैं जहां अतिक्रमण खूब फल फूल रहा है. लोगों का कहना है कि ऐसी कार्रवाई का क्या फायदा जिसका असर एक घंटे भी न रहे. वहीं कुछ लोग इस तरह की कार्रवाई को महज खानापूर्ति बता रहे हैं.