Maharashtra Two arrested in connection with bank fraud in Latur
करोड़ों रुपयों की धोखाधड़ी

Loading

नागपुर. पहले जॉब देने के बहाने साइबर ठग ने महिला को अपने झांसे में लिया. बाद में 30 प्रश लाभ का झांसा देकर उससे निवेश करवाता गया. 2.24 लाख रुपये डूबने के बाद महिला को धोखाधड़ी का पता चला और पुलिस से शिकायत की. सक्करदरा पुलिस ने हरपुरनगर, भांडे प्लाट निवासी हरमनप्रीत क्षीतिज हुकुम (34) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है.

हरमनप्रीत नौकरी की तलाश में थी. 18 मार्च को उनके फोन पर एक मैसेज आया. जिसमें मैसेज भेजने वाले ने खुद को लॉजिक इंफॉर्मेशन सिस्टम में असिस्टंट मैनेजर बताया था. आरोपी ने बताया कि उसकी कंपनी पंजाब के मोहाली में हैं और ह्यूमन रिसोर्स विभाग से संलग्नित है. वहां उनके योग्य नौकरी है. बातचीत होने के बाद आरोपी ने एक लिंक भेजी और जॉब से संबंधित बातचीत होने लगी.

इस बीच आरोपी ने हरमनप्रीत को बताया कि उनकी कंपनी में पैसा निवेश करने पर 30 प्रश ब्याज मिलेगा. पहले 5,000 रुपये जमा करवाए. ज्यादा लाभ की लालच देकर उनसे पैसे जमा करवाता गया. 2.24 लाख रुपये जाने के बाद हरमनप्रीत ने रकम की मांग की तो आरोपी ने संपर्क तोड़ दिया. उन्होंने पुलिस से शिकायत की. धोखाधड़ी और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच आरंभ की है.