fraud
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नागपुर. रेलवे में टीसी की नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लोगों ने एक व्यक्ति को 2.50 लाख रुपये लेकर ठग लिया. जरीपटका पुलिस ने नागसेननगर निवासी अमोल लक्ष्मीकांत साखरे (33) की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपियों में सुगतनगर निवासी प्रशांत नन्हा मारशेट्टीवार (34) और नागसेननगर निवासी ज्योत्सना किशोर देशभ्रतार (45) का समावेश है.

    अमोल बेरोजगार है और नौकरी की तलाश में था. वर्ष 2018 में लक्ष्मीकांत लोखंडे नामक मित्र के जरिए अमोल की पहचान प्रशांत से हुई. प्रशांत ने बताया कि उसके रेलवे के अधिकारियों से करीबी संबंध हैं. हाल ही में उसे रेलवे में नौकरी लगी है और ज्वाइनिंग लेटर भी आ गया है. यदि वह चाहे तो 8 लाख रुपये खर्च कर उसे भी नौकरी मिल सकती है.

    अमोल ने सरकारी नौकरी मिलने के लालच में प्रशांत के खाते में 2 लाख रुपये एडवांस जमा करवा दिए. इसके बाद ज्योत्सना देशभ्रतार के घर पर बैठक हुई. वहां दोनों ने 50,000 रुपये और लिए. जून 2018 में प्रशांत ने अमोल को ज्योत्सना के घर पर मिलने बुलाया. उसे पूर्व रेलवे आरआरबी कोलकाता का अपॉइंटमेंट लेटर दिया गया. सितंबर 2018 में प्रशांत ने उसे मिलने भीम चौक पर बुलाया.

    वहां उसे ज्वाइनिंग लेटर दिया गया. प्रशांत ने कहा कि बाकी 5.50 लाख रुपये देने के बाद ही उसे टीसी की किट मिलेगी. पूरे पैसे देने के बाद ही मेडिकल चेकअप और ट्रेनिंग शुरू होगी. अमोल ने जांच-पड़ताल की तो दोनों लेटर फर्जी होने का पता चला. उसने प्रशांत और ज्योत्सना से अपनी रकम वापस मांगी. दोनों टालमटोल करने लगे. आखिर परेशान होकर अमोल ने मामले की शिकायत जरीपटका पुलिस से की. पुलिस ने दोनों के खिलाफ विविध धाराओं के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की है.