Gujarat rape case
Representative Photo (File Photo)

    Loading

    नागपुर. सीताबर्डी थाना क्षेत्र में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. यह रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात वसंतराव नाइक झोपड़पट्टी में हुई है. एक नराधम युवक की करतूत से पूरे परिसर में रोष फैला हुआ है. पेड़ से आम और ईमली तोड़ने के बहाने युवक परिसर के बच्चों को महाराजबाग परिसर में ले जाता था. निर्जन स्थान पर उन्हें हवस का शिकार बनाता था. किसी को कुछ न बताने की धमकी देता था. इस तरह उसने 1-2 नहीं, बल्कि परिसर के 6 बच्चों के साथ दुष्कर्म किया. एक बच्चे के खुलासे के बाद पूछताछ हुई और सभी बच्चों ने आरोपी युवक की करतूतों के बारे में बताया. पुलिस ने 9 वर्षीय बच्चे के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. आरोपी धरमपेठ के गाड़गेनगर में रहने वाला मयूर मोडक (28) बताया गया. मयूर का शिकार हुए बच्चे 7 से 11 वर्ष के है. वह फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

    कई महीनों से आ रहा था परिसर में

    9 वर्षीय बालक के पिता एक बंगले में काम करते हैं. मां भी काम पर जाती है. वसंतराव नाइक झोपड़पट्टी में अधिकांश दंपति दिन में रोजगार के लिए निकल जाते हैं और शाम को घर लौटते हैं. मयूर ने इसी बात का फायदा उठाया. वह परिसर में साइकिल लेकर आता था और बच्चों के साथ खेलता था. बच्चों को अपने पास बुलाने के लिए मोबाइल भी देता था. कई महीनों से वह बस्ती में आ रहा था. इसीलिए किसी को संदेह नहीं हुआ. वह बारी-बारी से बच्चों को महाराजबाग परिसर में आम और ईमली तोड़ने के लिए साथ ले जाता था. वहां एक खंडहरनूमा क्वार्टर खाली पड़ा है. बच्चों को वहां ले जाकर उनके साथ अत्याचार करता था. कई बार तो वह 2-3 बच्चों को साथ भी ले गया था. मयूर की धमकी के चलते बच्चे मुंह नहीं खोलते थे. 

    पिता को सुनाई आप बीती

    पीड़ित बालक को भी वह पिछले 1 महीने से प्रताड़ित कर रहा था. आखिर वह मयूर के अत्याचारों से तंग आ गया. 27 मई को पिता के घर लौटने पर वह रोता दिखाई दिया. कारण पूछने पर बच्चे ने पिता को आप बीती सुनाई. इतना ही नहीं मयूर के शिकार बने अन्य बच्चों के नाम भी बताए. पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई. उन्होंने सभी बच्चों के माता-पिता से चर्चा की. अपने बच्चों को विश्वास में लेकर पूछताछ करने को कहा. अन्य 5 बच्चों ने भी मयूर की काली करतूतों की जानकारी दी. बच्चों के पालक और परिसर के नागरिकों में रोष फैल गया. सभी को बस मयूर के बस्ती में आने का इंतजार था लेकिन वह 2 दिन से गायब था. आखिर मामले की शिकायत सीताबर्डी पुलिस से की गई. पुलिस ने मयूर के खिलाफ विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. वह फरार बताया जा रहा है. पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है लेकिन फिलहाल कोई सुराग नहीं मिला.