corona-virus
फ़ाइल फोटो

    Loading

    • 29 सिटी में मिले 
    • 11 ग्रामीण में 
    • 102 एक्टिव केसेस 

    नागपुर. बारिश से पहले ही कोरोना वायरस एक बार फिर सक्रिय होने लगा है. दिनोदिन संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही प्रशासन की चिंता भी बढ़ने लगी है. इस बीच जिले में 24 घंटे के भीतर 43 नये संक्रमित मिले. इनमें सबसे अधिक सिटी में मिले हैं. यदि संक्रमितों की संख्या इसी रफ्तार से बढ़ती गई तो आने वाले दिनों में एक बार फिर प्रतिबंध लगने की आहट आने लगी है. 

    पिछले सप्ताह से जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है. दरअसल छुट्टियों में लोगों का एक से दूसरे शहरों में आना-जाना रहा. इससे संक्रमण ने भी जोर पकड़ा है. मास्क से मुक्ति मिलने की वजह से लोगों ने नियमों को भी ताक पर रखा लेकिन अब स्थिति एक बार फिर बिगड़ने जैसी लग रही है. हालांकि अभी बारिश शुरू नहीं हुई है, जबकि उससे पहले ही संक्रमितों की संख्या बढ़ने से प्रशासन की चिंता भी बढ़ा दी है. 

    टेस्टिंग बढ़ते ही सामने आए संक्रमित 

    केंद्र सरकार के दिशानिर्देश के बाद जिले में भी टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. पिछले 24 घंटे में 2,326 लोगों की जांच की गई. इनमें 43 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इनमें सिटी में 29 और ग्रामीण में 11 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही अब जिले में एक्टिव केसेस की संख्या 102 तक पहुंच गई है. डॉक्टरों की मानें तो भले ही मरीजों की हालत गंभीर नहीं हो रही है लेकिन वायरस अपनी चेन तेजी से बढ़ाता जा रहा है. बारिश के दिनों में संक्रमण तेजी से फैलता है. यही वजह है कि लोगों को अभी से सावधानी और सतर्कता बरतनी चाहिए. अन्यथा स्थिति को बिगड़ने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.