Fraud

Loading

नागपुर. अनाज की ट्रेडिंग में पैसा निवेश करने पर भारी मुनाफा होने का लालच देकर व्यापारियों को 50 लाख रुपये का चूना लगाने वाले ठग दंपति के खिलाफ लकड़गंज पुलिस ने मामला दर्ज किया है. आरोपियों में मां बम्लेश्वरी अपार्टमेंट, लकड़गंज निवासी नीलम दीपक साखरकर (40) और दीपक साखरकर (45) का समावेश है.

पुलिस ने प्रभा सिटी, पावनगांव निवासी रजनीकांत शांतिलाल पटले (43) की शिकायत पर मामला दर्ज किया. रजनीकांत ने अपनी शिकायत में बताया कि सीए सुधीर डबीर के जरिए उन्हें बताया गया कि साखरकर दंपति लकड़गंज में ओम साईं ट्रेडिंग कंपनी चलाते हैं. साखरकर दंपति ने उन्हें बताया है कि अनाज की ट्रेडिंग में पैसा निवेश करने पर अच्छा रिटर्न मिलेगा. जांच-पड़ताल करके अपने पैसे निवेश कर सकते हैं.

17 अक्टूबर 2023 को रजनीकांत ने साखरकर दंपति से उनके कार्यालय में मुलाकात की. इन्वेस्टमेंट स्कीम सही लगी और उन्होंने अपने खाते से आरोपियों के खाते में 12 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए. रजनीकांत की तरह ही उनकी रिश्तेदार ज्योत्सना कपिल पटेल ने 10 लाख, शांतिलाल पटेल ने 10 लाख, दीपा मोहित पटेल ने 5 लाख और ललित हीरालाल लिंबानी ने 5 लाख रुपये आरोपियों के खाते में ट्रांसफर किए. खुद सीए डबीर ने भी उनके पास 8 लाख रुपये निवेश किए थे. 2 दिन बाद डबीर ने उन्हें बताया कि साखरकर दंपति ने पैसा निवेश करने की बजाय किसी दूसरे खाते में ट्रांसफर किया है.

जवाब तलब करने पर नीलम ने बताया कि उन्होंने किसी को पैसा दिया है और जल्द ही वापस मिल जाएगा. इसके बाद पैसे लेने वाले के घर पर एटीएस की रेड होने की झूठी जानकारी दी. दूसरे ही दिन नीलम घर से फरार हो गई. निवेशकों ने दीपक से पूछताछ की तो वह उन्हें फंसाने की धमकी देने लगा. दोनों ने उनके फोन उठाने बंद कर दिए. परेशान होकर निवेशकों ने पुलिस से शिकायत की.