Devendra Fadnavis Voting, Maharashtra
डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस वोट डालते हुए साथ में उनकी पत्नी अमृता फडणवीस मौजूद।

Loading

नागपुर: महाराष्ट्र (Maharashtra) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024,) के पहले चरण का मतदान पांच सीटों पर हो रहा है। इसमें रामटेक, भंडारा, गांदिया, गढ‍़चिरौली, चंद्रपुर और नागपुर की सीट शामिल है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस (Amrita Fadnavis) ने नागपुर (Nagpur) में वोट डाला।

सपरिवार किया मतदान

मतदान करने के बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने कहा, “लोकतंत्र का महोत्सव शुरू हो चुका है। अभी-अभी मैंने, मेरी पत्नी, मेरी मां और मेरे परिवार ने मतदान किया। मैं जनता से अपील करता हूं कि मतदान करें, लोकतंत्र को मज़बूत करें, लोकतंत्र के इस महोत्सव में अपनी हिस्सेदारी दर्ज़ करें।”

पांच चरण में होगा महाराष्ट्र का आम चुनाव

बता दें कि महाराष्ट्र में 48 संसदीय लोकसभा सीट है। महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश के बाद दूसरा सबसे अधिक लोकसभा सीट वाला राज्य है। यहां पांच चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण का मतदान आज पांच सीटों पर जारी है। दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को 8 सीट पर होगा। तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को 11 सीटों पर होगा। चौथे चरण का चुनाव 13 मई को 11 सीटों पर और पांचवे चरण को चुनाव 20 मई को 13 सीटों पर होगा।