File Photo
File Photo

    Loading

    नागपुर. गणेशोत्सव से एक दिन पहले ही सिटी के अनेक इलाकों में सुबह से ही बिजली की आंखमिचौली ने नागरिकों को परेशान कर दिया. तीज की तैयारी में जुटीं गृहणियां इससे काफी परेशान हुईं. पश्चिम नागपुर में झिंगाबाई टाकली, दिनशा फैक्टरी एरिया, जाफरनगर, पेंशननगर, एसबीआई कॉलोनी सहित इलाके की कई बस्तियों में सुबह से दोपहर तक 10-10 मिनट में कई बार बिजली आई-गई. वहीं वर्धा रोड स्थित स्नेहनगर, नरेन्द्रनगर सहित अनेक बस्तियों में दोपहर को 3-4 बार बिजली बंद हुई और चंद मिनटों में आ गई. बार-बार बिजली बंद-चालू होने से लोगों के कामकाज तो प्रभावित हुए ही, तीज की तैयारी व गणेशोत्सव की तैयारी में लगे नागरिकों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा. त्योहार के रंग में भंग डाल रही बिजली की आंखमिचौली को लेकर नागरिकों में रोष देखा गया. 

    उत्सव के दौरान न पड़े खलल

    कोरोना महामारी के काल में 2 वर्ष तो गणेशोत्सव सहित अन्य सभी तीज-त्योहार फीके तरीके से निकल गए. इस वर्ष नागरिकों को कोरोना प्रोटोकाल से छूट मिली है और सरकार ने भी शर्तों आदि की पाबंदी हटा दी है जिसके चलते पूरी सिटी में गणेशोत्सव को लेकर भक्तों में कई गुना उत्साह है. घर-घर में गणपति विराजमान होने वाले हैं.

    इस वर्ष सार्वजनिक गणेश उत्सव मंडलों की संख्या भी 1000 से ऊपर हो गई है. पूरी सिटी में घरों व मंडलों में आकर्षक रोशनाई की जा रही है. पूरे 10 दिन उत्सव में सिटी डूबी रहने वाली है. ऐसे में अगर बिजली की आंखमिचौली जारी रही तो त्योहार के रंग में भंग पड़ेगा. नागरिकों की अपेक्षा है कि उत्सवों के दौरान तो अबाधित बिजली सेवा बहाल रखने में बिजली विभाग सफल रहे.