ग्रापं चुनाव: सर्वर डाउन होने से नामांकन में अड़चन, चुनाव आयोग ने बढ़ाई तिथि, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने की थी मांग

    Loading

    नागपुर. 18 दिसंबर को होने वाले ग्राम पंचायत चुनाव के लिए ऑनलाइन नामांकन भरा जा रहा है लेकिन सर्वर डाउन होने के चलते केवल 50 फीसदी उम्मीदवारों के ही नामांकन दाखिल हो सके थे. नामांकन दाखिल करने में आई अड़चन को देखते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने चुनाव आयुक्त को निवेदन सौंपकर तिथि बढ़ाने की मांग की.

    चुनाव आयोग ने नामांकन की तिथि 2 दिसंबर की शाम 5.30 बजे तक बढ़ा दी. राज्य भर में कुल 7,751 ग्राम पंचायतों में सरपंच का चुनाव होना है. प्रक्रिया शुरू है लेकिन बीते 4 दिनों से सर्वर डाउन होने के कारण 50 फीसदी के लगभग उम्मीदवार ही नामांकन दाखिल कर पाये थे. ऑफलाइन नामांकन भरने या अवधि बढ़ाने की मांग की गई थी. राज्य चुनाव आयुक्त यू.पी.एस. मदान ने तिथि बढ़ाने की घोषणा की. उम्मीदवार ऑफलाइन नामांकन भी दाखिल कर सकते हैं.

    जिले में 236 सरपंचों का चुनाव

    जिले में 236 ग्राम पंचायतों में सरपंच के लिए चुनाव होगा. 30 नवंबर तक केवल 46 नामांकन ही विभाग को प्राप्त हुए थे. अब नामांकन की तिथि 2 दिसंबर तक बढ़ाई गई है तो उम्मीदवारों को राहत मिली है. काटोल में 27, नरखेड़ में 22, सावनेर  में 2, कलमेश्वर  में 23, रामटेक  में 8, पारशिवनी  में 21, मौदा  में 25, कामठी  में 27, उमरेड  में 7, भिवापुर  में 10, कुही  में 4, नागपुर ग्रामीण  में 19 व हिंगना में 7 ग्राम पंचायतों में सरपंच पद के लिए चुनाव होंगे.