नागपुर में मूसलाधार बारिश से भारी नुकसान, 3000 घरों का पंचनामा हुआ पूरा

Loading

नागपुर. बाढ़ प्रभावित बस्तियों में प्रशासन द्वारा घर-घर जाकर नुकसान का पंचनामा करने का अभियान शुरू कर दिया गया है. जिला व नगर प्रशासन की टीमें इस कार्य में लगी हुई हैं. एक दिन में 3,000 घरों का पंचनामा पूरा करने की जानकारी प्रशासन द्वारा दी गई. वहीं डीसीएम देवेन्द्र फडणवीस ने कड़े निर्देश दिये हैं कि कोई भी घर नहीं छूटना चाहिए. शहर में करीब 10 हजार घरों को नुकसान पहुंचने का अंदाजा है और सोमवार को 3,000 घरों का पंचनामा कर लिया गया.

प्रशासन को 2 दिनों में यह कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया है. वहीं प्रभावित इलाकों अंबाझरी, डागा लेआउट, कॉरपोरेशन कॉलोनी आदि में जनजीवन पूर्ववत हो गया है. 2 दिनों तक पूरे इलाके में रोड पर जमे कीचड़, कचरा आदि की सफाई युद्धस्तर पर की गई. घरों से पानी निकालने का कार्य किया गया. सीमेंट रोड के बाजू में उखड़ गया हिस्सा पूर्ववत कर दिया गया है और परिवहन के लिए रोड खोल दिया गया. 

तहसील कार्यालय से करें संपर्क

जिलाधिकारी इटनकर ने सभी नागरिकों से मदद के लिए संयम रखने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि जिनके घर पंचनामा के लिए कोई कर्मचारी नहीं आया तो वह सिविल लाइंस स्थित तहसील कार्यालय में तहसीलदार संतोष खांडरे से संपर्क करे. वहीं मनपा आयुक्त चौधरी ने क्षतिग्रस्त भागों में जाकर नागरिकों से संवाद साधा व नुकसान की जानकारी ली. इस दौरान अतिरिक्त आयुक्त आंचल गोयल, उपायुक्त मिलिंद मेश्राम भी उपस्थित थे. चौधरी ने अंबाझरी लेआउट, डागा लेआउट, कॉरपोशन कॉलोनी, समता नगर, शंकर नगर, कुंभार टोली सहित अन्य बस्तियों में नागरिकों से चर्चा की.